पुलिस की बड़ी कार्रवाई, छापामारी कर पीएलएफआई के 2 उग्रवादियों को किया गिरफ्तार, एके 47 समेत चार हथियार और कारतूस बरामद

Joharlive Team

लातेहार। जिला पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र अंतर्गत सीरम भगिया जंगल से पीएलएफआई के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार उग्रवादियों में मनोज तुरी चंदवा और जितेंद्र टाना भगत मैक्लुस्कीगंज शामिल है। पुलिस ने इनके पास से AK47 समेत चार हथियार और भारी मात्रा में गोली बरामद की है।

दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि पीएलएफआई के उग्रवादी किसी घटना को अंजाम देने के लिए जंगल में रुके हुए हैं। इस सूचना पर एसपी प्रशांत आनंद ने बालूमाथ थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीम गठित किया और उग्रवादियों खिलाफ छापामारी अभियान चलाया। पुलिस की टीम जैसे ही जंगल में पहुंची वैसे ही उग्रवादियों ने पुलिस बल पर फायरिंग शुरू कर दिया। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग करते हुए उग्रवादियों को चारों ओर से घेर लिया। पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी जंगल का लाभ उठाकर भागने लगे लेकिन पुलिस ने दो उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, अन्य उग्रवादी जंगल का लाभ उठाकर फरार हो गए।

पुलिस ने गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से एके 47 राइफल के अलावा तीन अन्य देसी पिस्तौल बरामद किया है। इसके अलावा 105 गोली 7 मोबाइल समेत भारी मात्रा में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठनों का पर्चा भी बरामद किया गया है।

गिरफ्तार उग्रवादी अपराधी संगठन अमन साव और सुजीत सिन्हा गिरोह के लिए भी काम करते थे। एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि ये उग्रवादी मुख्य रूप से विभिन्न उग्रवादी संगठनों और अपराधिक संगठनों के लिए लेवी वसूलने का काम करते थे। दोनों उग्रवादी पूर्व में भी कई अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं और जेल भी जा चुके हैं।

एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादियों ने कई लोगों का नाम पूछताछ के क्रम में बताया है जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। उग्रवादियों के खिलाफ चलाए गए छापामारी अभियान में इंस्पेक्टर बबलू कुमार, थाना प्रभारी राणा भानु प्रताप सिंह, शुभम कुमार, विश्वजीत तिवारी समेत अन्य लोग शामिल थे।