पांकी मुठभेड़ मामले में 18 नक्सलियों के खिलाफ दर्ज हुआ एफआईआर, सर्च अभियान जारी

Joharlive Team

पलामू। पांकी थाना क्षेत्र के सालिमदिरी जंगल में सुरक्षा बल और प्रतिबंधित नक्सली संगठन जेजेएमपी के बीच हुए मुठभेड़ मामले में कई नक्सलियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। इसमें जेजेएमपी कमांडर विकास, मनोहर समेत छह के खिलाफ नामजद और 12 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है।गुरुवार को पांकी के सालिमदीरी जंगल में हुए मुठभेड़ के बाद पुलिस ने एके 56 समेत भारी मात्रा में हथियार और अन्य सामग्री जब्त किया था।
मामले में एसपी संजीव कुमार ने बताया कि एफआईआर के बाद इलाके में छापेमारी की जा रही है। इलाके में एंटी नक्सल सर्च अभियान जारी है। पुलिस ने पांकी और लातेहार से सटे सीमावर्ती इलाके को सील कर दिया गया है।

इससे पहले गुरुवार को पांकी सालिमदीरी जंगल में मुठभेड़ के दौरान जेजेएमपी के नक्सलियों ने बच्चों को ढाल बना लिया, जिस कारण सुरक्षाबल नक्सलियों को मार नहीं पाए। बच्चों को ढाल बना कर मुठभेड़ के दौरान जेजेएमपी के नक्सली फरार हो गए। पलामू के पांकी थाना क्षेत्र के सालमदिरी जंगल में गुरुवार को सुरक्षाबल और जेजेएमपी के बीच मुठभेड़ हुई थी। दोनों तरफ से 100-100 राउंड से अधिक गोलियां चली थी. पलामू एसपी संजीव कुमार ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान जेजेएमपी ने बच्चों को ढाल बनाया था. जेजेएमपी के नक्सली बच्चों से अपने कैंप को साफ करवा रहे थे। करीब आधा दर्जन बच्चे मौके पर मौजूद थे, जो स्थानीय गांव के थे। एसपी ने बताया कि नक्सलियों की संख्या 15 के करीब थी, जो हथियार बरामद हुए हैं उस पर गोलियों के निशान है और पर खून के धब्बे मिले हैं। पुलिस को लगता है कि दो नक्सलियों को गोली लगी है। इलाके में सर्च अभियान जारी है।