धनबाद: पुलिस ने भारी मात्रा में जब्त किया अवैध कोयला, 5 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी

Joharlive Team

धनबाद। कोयलांचल में कोयला चोरों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। शुक्रवार को जिले के केंदुआडीह थाना की पुलिस ने कई इलाकों में छापेमारी अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध कोयला जब्त किया है। पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की है।

केंदुआडीह थाना क्षेत्र के पंजाबी धौड़ा, भुइयां पट्टी और खैरा इलाके में पुलिस ने छापेमारी अभियान चलाया। इस दौरान यहां से भारी मात्रा में अवैध कोयला जब्त किया है। पुलिस इंस्पेक्टर सुभाष एक्का के बयान पर पांच लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की है। तुलसी तुरी, शैलेंद्र सिंह, बजरंगी रजवार, गोविंदा पासवान और गुड्डू यादव के खिलाफ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। लॉकडाउन के दौरान कोयले के अवैध कारोबार को लेकर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है, लेकिन छापेमारी के बाद यह कारोबार फिर से शुरू हो जाता है।

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए बीते 24 मार्च से पूरे देश में लॉकडाउन लगाया गया था। लॉकडाउन का अनुपालन कराने को लेकर प्रशासन और पुलिस चौकस थी। वहीं दूसरी तरफ लॉकडाउन की आड़ में कोयला माफिया अवैध कोयले का कारोबार कर रहे थे जो अब तक जारी है। वहीं हाल के दिनों में कोयला तस्करी के मामले राज्य के कई जिलों से पुलिस ने कार्रवाई कर बड़ी मात्रा में अवैध कोयले को जब्त किया है। इसके अलावा बीसीसीएल के अधिकारी और कोयला वेंडरों की ओर से अवैध कोयला का कारोबार कराने का मामला सामने आया है. सीसीएल के अधिकारी और कोयला वेंडरों की ओर से अवैध कोयले के कारोबार को संचालित किए जाने का खुलासा होते रहा है।