धनबाद : News 11 चैनल से जुड़े 4 लोगों को धनबाद पुलिस ने भेजा है नोटिस, पूछताछ के लिए बुलाया

धनबाद। धनबाद पुलिस ने News 11 के मालिक अरूप चटर्जी को जेल भेजने के बाद एक-एक महत्वपूर्ण सबूत एकत्रित कर रहे है। इसको लेकर धनबाद पुलिस ने चैनल से जुड़े 4 लोगों को नोटिस भेजा है।

पुलिस ने जिन लोगों को नोटिस भेजा है, उसमें अरूप चटर्जी की पत्नी बेबी चटर्जी, सीईओ रचना, न्यूज़ 11 धनबाद के पत्रकार अरुण बर्णवाल और अकॉउंटेन्ट राकेश सिन्हा शामिल है। सभी को पुलिस ने सेक्शन 41 के तहत नोटिस भेजकर तलब किया है।

धनबाद पुलिस इनलोगों से पूछताछ करने के लिए सवालों की सूची तैयार कर रखी है। इनके जवाबों के अनुसार ही पुलिस आगे की रणनीति तय करेगी। पुलिस सूत्रों की मानें तो न्यूज चैनल के अलावा इसमें चिटफंड कंपनी केयर विजन का भी मामला जुड़ा हुआ है। धनबाद पुलिस हर मामले की गहराई से जांच कर ठोस सबूत जुटा रही है। पुलिस मामले में परत दर परत नयी खुलासा कर रही है। पुलिस की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ते जा रही है। अरूप चटर्जी की कानूनी परेशानी बढ़ते ही जा रही है।

पश्चिम बंगालपुलिस ने जारी किया प्रोडक्शन वारंट
अरूप चटर्जी के खिलाफ पश्चिम बंगाल के 24 परगना कोर्ट ने भी धोखाधड़ी के एक मामले में प्रोडक्शन वारंट जारी किया है। कोर्ट ने धनबाद जेल प्रशासन को पेशी का निर्देश दिया था। यह  मामला 24 परगना के बागमती थाना कांड संख्या 693/ 15 से संबंधित है। पेशी के बाद धनबाद के सीजेएम संजय कुमार सिंह की कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया है।

क्लासिक मोटर्स से धोखाधड़ी मामले में भी रिमांड
बैंक मोड के शास्त्री नगर स्थित क्लासिक मोटर्स के मालिक से धोखाधड़ी कर बिना पैसे दिए सफारी गाड़ी लेकर चले जाने का आरोप है। इस संबंध में केस के आइओ ने 22 जुलाई को कोर्ट में आवेदन दायर कर रिमांड करने का आग्रह किया। अरूप चटर्जी 10 मार्च 2014 को टाटा मोटर्स के शोरूम से एक सफारी गाड़ी लेने की बात शोरूम के मालिक राजन प्रसाद से की। सफारी गाड़ी की कीमत 11 लाख 10 हजार थी। चार माह के बाद भी पैसा नहीं दिया। इसके बाद राजन ने 15 जुलाई 2014 को बैंक मोड़ थाना में अरूप चटर्जी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस ने अनुसंधान के बाद चार्जशीट दाखिल किया।