उपायुक्त छवि रंजन ने की #RanchiWithMask कैंपेन की शुरुआत, आमजनों को मास्क के इस्तेमाल, हाथ धोने और सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन को लेकर जागरुक करने का किया प्रयास

Joharlive Team

रांची: कोविड19 महामारी के संभाव्य प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर आमजनों को मास्क, हैंड वाश और सोशल डिस्टेंसिंग की महत्ता के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य से जिलाभर में जन जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में शुक्रवार को उपायुक्त छवि रंजन द्वारा #RanchiWithMask कैंपेन की शुरुआत की गई। इसके तहत उपायुक्त ने आमजनों को भी बिना मास्क घरों से बाहर न निकलने की अपील की है।

उपायुक्त छवि रंजन के निदेशानुसार जिलाभर में आमजनों के बीच मास्क पहनने, लगातार हाथ धोने और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करने को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। जगह – जगह पर बैनर पोस्टर के जरिए आमजनों को जागरुक किया जा रहा है। साथ ही, जनसंचार के विभिन्न माध्यमों, जैसे कि रेडियो, टीवी और सोशल मीडिया का भी इस्तेमाल किया जा रहा है।

  • सभी कार्यालयों में आने वाले लोग लेंगे शपथ

शुक्रवार को उपायुक्त छवि रंजन ने निदेश देते हुए कहा कि, सभी सरकारी कार्यालयों में पहुंचने वाले लोगों के लिए कोविड 19 से बचाव हेतु सुरक्षामानकों के अनुपालन संबंधी शपथ पत्र भरने की व्यवस्था करें। साथ ही, बिना मास्क कार्यालय में किसी भी व्यक्ति को प्रवेश की अनुमति न दी जाए।

इसके साथ ही, उन्होंने एक ऑडियो और वीडियो मैसेज जारी कर सभी रांची वासियों से मास्क लगाने की अपील की। साथ ही, उन्होंने कहा, “रांची में कोविड19 से ठीक होने वाले मरीजों का रिकवरी रेट अच्छा है और हमें साथ मिलकर इसे बरकरार रखना है। इसके लिए बिना मास्क घरों से बाहर कदम न रखें, लागातार समय – समय पर हाथ धोते रहें और बाज़ार में या पब्लिक प्लेस पर समुचित दूरी बनाए रखें।”

  • RanchiWithMask के साथ अपनी मास्क वाली सेल्फी करें टैग

कैंपेन में आम सहभागिता बढ़ाने हेतु शुक्रवार को #RanchiWithMask कैंपेन की शुरुआत की गई। जिसके जरिए लोग जिला प्रशासन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल/इंस्टाग्राम/फेसबुक के जरिए अपनी तस्वीर शेयर कर सकते हैं। जिसके पश्चात हर सप्ताह चयनित लोगों को सम्मानित भी किया जाएगा।