देवघर : 31 मार्च तक बाबा मंदिर में बाहरी श्रद्धालुओं पर रोक

JoharLive Team

देवघर। बाबा मंदिर के प्रशासनिक भवन में डीसी नैंसी सहाय एसडीओ सह मंदिर प्रभारी विशाल सागर दोपहर लगभग तीन बजे बाबा मंदिर प्रशासनिक भवन पहुंचे। बाबा मंदिर पहुंचकर मंदिर के प्रशासनिक भवन में कोरोना महामारी से बचाव को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।

बैठक में निर्णय लिया गया कि 31 मार्च तक बाहरी भक्तों के प्रवेश पर बाबा मंदिर प्रशासक की ओर से प्रतिबंध रहेगा। इसके बाद डीसी ने बाबा मंदिर परिसर स्थित सभी द्वार का निरिक्षण किया और मंदिर की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने को कहा गया है।

मौके पर पंडा धर्म रक्षिणी उपाध्यक्ष मनोज मिश्र, मंत्री अरुणा नंद झा, पूर्व मंदिर प्रभारी बिन्देश्वरी झा, आकांक्षा के राजीव कुमार झा, अमित झा, प्रशांत कुमार आदी मौजूद थे. इसके बाद पंडा धर्म रक्षिणी महामंत्री कार्तिक नाथ ठाकुर ने बताया कि इस विश्वव्यापी महामारी से रोकथाम के लिए जिले के डीसी एसडीओ और पंडा धर्म रक्षिणी सभा की बैठक हुई और इस बैठक में आम सहमति बनी कि आने वाले 31 मार्च तक बाहरी श्रद्धालुओं का बाबा मंदिर परिसर में प्रवेश वर्जित रहेगा।

इस क्षेत्र में जो स्थानीय श्रद्धालु पूर्वोत्तर बाबा की पूजा करते रहेंगे। धार्मिक परंपरा के हिसाब से बाबा की पूजा की जाएगी वैसे ही पूजा होती रहेगी। बहरहाल, देवघर जिला प्रशाशन कोरोना से बचाव को लेकर उठाए जा रहे कदम को लेकर किसी भी तरह की कोताही बरतने के मूड में नज़र नहीं आ रहा है।