गिरिडीह से दिल्ली पुलिस ने दो साइबर अपराधी को किया गिरफ्तार, 10 लाख की ठगी का मामला

गिरिडीह । 10 लाख की ठगी के मामले में दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों की गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने गिरिडीह जिले के अहिल्यापुर थाना क्षेत्र से की है. दोनों साइबर अपराधियों को अहिल्यापुर पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारी के बाद दोनों साइबर अपराधियों को अपने साथ दिल्ली ले जाने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा गुरूवार को एसीजेएम अशोक कुमार की अदालत से अनुमति मांगी गयी.

अदालत ने दिल्ली पुलिस के आवेदन पर विचारोपरांत दोनों साइबर अरपाधियों को दिल्ली ले जाने के लिए तीन दिनों का ट्रांजिट रिमांड दे दिया है. अदालत से अनुमति मिलने के बाद दिल्ली पुलिस गिरफ्तार आरोपियों को दिल्ली ले गए. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि इन दोनों साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी 10 लाख रुपये की ठगी के मामले में की गयी है. दिल्ली के शास्त्रीनगर इंद्रलोक मेट्रो निवासी अरविंद विश्वनाथ द्वारा दिल्ली नॉर्थ पुलिस स्टेशन में इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज करायी गई है.

साइबर अपराधियों ने अरविंद को 13 जनवरी को एक नंबर से मैसेज भेजा था जिसमें कहा गया था कि पेटीएम का केवाइसी अपडेट करना जरूरी है. इसके बाद केवाइसी के लिए एक फोन आया और फिर लिंक को डाउनलोड करने के लिए कहा गया. जैसे ही अरविंद ने लिंक को दबाया उसके आइसीआइसीआइ बैंक खाते से 10 लाख रुपये की अवैध निकासी हो गयी.