कोडरमा : महिला से 42 हजार रुपये की साइबर ठगी, बिजली विभाग का कर्मचारी बन ठगों ने किया था फोन

कोडरमा : जिला में बिजली विभाग के कर्मी बनकर ठगी करने का तीसरा मामला सामने आया है. इस बार साइबर अपराधियों ने तिलैया थाना क्षेत्र के नंदी बाबा चौक निवासी अन्नपूर्णा देवी से 41 हजार 307 रुपए की ठगी कर ली है. ठगी का शिकार होने के बाद महिला ने इसकी लिखित शिकायत तिलैया पुलिस से की है.

घटना को लेकर अन्नपूर्णा देवी ने बताया है कि बैंक ऑफ इंडिया झुमरी तिलैया शाखा में उनके पति भैरव प्रसाद और अन्नपूर्णा देवी के नाम से जॉइंट बैंक अकाउंट है. उन्होंने बताया कि मंगलवार को उन्हें मोबाइल संख्या 94397-11892 से एक कॉल आया, कॉल करने वाले ने खुद को बिजली विभाग का कर्मी बताया. इस दौरान साइबर ठग ने उन्हें अपने झांसे में लेते हुए उनके मोबाइल नंबर पर एक लिंक भेज कर 30 सेकंड के भीतर लिंक को एक दूसरे नंबर पर फॉरवर्ड करने की बात कही. लिंक को फॉरवर्ड करने के बाद उनके मोबाइल नंबर पर एक गूगल फॉर्म आया, जिसमें बैंक अकाउंट एवं यूपीआई से संबंधित कुछ जानकारियां मांगी गई और उसे सबमिट करने के बाद वह ठगी का शिकार हो गई.

अन्नपूर्णा देवी ने बताया कि उनका एक नया घर बन रहा है जिसके लिए उन्होंने बिजली कनेक्शन और मीटर के लिए अप्लाई किया था. साइबर ठग ने जब उन्हें बिजली विभाग का कर्मी बनकर कॉल किया तो उन्हें लगा की बिजली विभाग के कर्मी कनेक्शन देने के लिए यह प्रक्रिया अपना रहे हैं. इस दौरान जैसे ही उन्होंने गूगल फॉर्म पर जानकारियां भरकर सबमिट किया. उनके अकाउंट से चार बार में 41,307 रुपये की अवैध निकासी हो गई. इसके बाद उनके अकाउंट में मात्र 242 रुपये बचे. घटना के बाद पीड़िता ने तिलैया पुलिस से लिखित शिकायत कर मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने की मांग की है.