जमशेदपुर में MGM मेडिकल कॉलेज में फूटा कोरोना बम, अधीक्षक सहित MBBS के 21 छात्र-छात्राएं संक्रमित

जमशेदपुर: कोल्हान प्रमंडल के सबसे बड़े चिकित्सा शिक्षा संस्थान में कोरोना विस्फोट हो गया है। पूर्वी सिंहभूम के जमशेदपुर में स्थित MGM मेडिकल कॉलेज अस्पताल में MBBS की पढ़ाई करने वाले 21 छात्र-छात्राएं कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा अस्पताल के अधीक्षक अरूण कुमार भी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। बता दें कि MGM कॉलेज अस्पताल पर प्रमंडल की बड़ी आबादी निर्भर है।

इसमें पूर्वी सिंहभूम के अलावा पश्चिमी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां के मरीज इलाज के लिए आते हैं। इसके अलावा पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल व ओडिशा के सीमावर्ती इलाकों से लोग बेहतर चिकित्सा की उम्मीद में मेडिकल कॉलेज पहुंचते हैं।

सोमवार की सुबह मेडिकल कॉलेज का 1 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाया गया । इसकी पुष्टि कॉलेज बाद कॉलेज में हड़कंप मच गया। प्रिंसिपल KN सिंह ने तत्काल हाई लेवल मीटिंग बुलाई। इसमें संक्रमण की चपेट में आने वाले सभी संभावित छात्र-छात्राओं की जांच कराने का निर्णय लिया गया। जांच में 11 छात्र तथा 10 छात्राएं संक्रमित मिली हैं। इसके बाद कॉलेज के सभी कॉलेज के सभी छात्र छात्राओं का कोरोना टेस्ट कराया गया है। इसके अलावा सभी प्रोफेसर तथा कर्मचारियों की भी जांच कराई गई है। जांच रिपोर्ट आने तक लोगों को क्वारैंटाइन किया गया है।

161 सैंपल की रिपोर्ट मिली
कॉलेज प्रशासन की ओर से बताया गया कि संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। अब तक 161 सैंपल की रिपोर्ट हुई है। संक्रमित पाए गए सभी छात्र-छात्राओं का इलाज प्रारंभ कर दिया गया है। छात्र- छात्राओं को अलग-अलग छात्रावास में रखा गया है।