झारखंड सरकार गिराने की साजिश: कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने खुद को निर्दोष बताया

जामताड़ा: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष सह जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी को झारखंड सरकार गिराने की साजिश और विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में पार्टी संगठन से क्लीन चिट मिली. इसके बाद विधायक इरफान अंसारी ने अपने आपको बेदाग और ईमानदार बताया है.

झारखंड सरकार गिराने की साजिश और विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले को लेकर जामताड़ा से कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने खुद को बेकसूर ठहराया है. इरफान अंसारी ने कहा कि अस्तित्व के साथ कभी समझौता नहीं कर सकते. विधायकों को पार्टी संगठन से क्लीन चिट मिलने पर गोड्डा के पूर्व सांसद फुरकान अंसारी ने विधायकों को सदन में अवमानना लाने को कहा.

इरफान अंसारी ने अपने को बेदाग और ईमानदार नेता बताया
झारखंड सरकार गिराने की साजिश और विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष इरफान अंसारी का नाम सामने आने के बाद पार्टी संगठन से क्लीन चिट मिली. जिसके बाद विधायक इरफान अंसारी ने अपने को बेदाग और ईमानदार नेता बताया है. विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि किसी भी स्थिति में वो कभी समझौता नहीं कर सकते हैं, वो बेदाग और ईमानदार नेता हैं.

हेमंत सोरेन को 5 साल के लिए मुख्यमंत्री नहीं बल्कि 25 साल तक सीएम बनाकर रखेंगे. विधायक इरफान अंसारी का कहना है कि हेमंत सोरेन को 5 साल के लिए नहीं बल्कि 25 साल तक मुख्यमंत्री बनाकर रखेंगे. विधायक इरफान अंसारी ने कहा है कि भाजपा को उखाड़ कर हमने सरकार बनाई है और हेमंत मुख्यमंत्री 25 साल तक रहेंगे.

साजिश रचने वालों के मंसूबे हुए फेल
विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि उनके खिलाफ जो षड्यंत्र और उनको बदनाम करने के लिए साजिश रची गई थी, साजिश रचने वाले के मंसूबे पर पानी फिर गया है. क्योंकि पूरे मामले सबके सामने आ चुका है और जांच में सबकी पोल खुलती नजर आ रही है.

पूर्व सांसद फुरकान अंसारी ने विधायकों से सदन में अवमानना लाने को कहा है. उनके पिता गोड्डा के पूर्व सांसद फुरकान अंसारी पार्टी संगठन से विधायकों को क्लीन चिट मिल जाने के बाद सदन में अवमानना लाने को कहा है. पूर्व सांसद फुरकान अंसारी का कहना था कि एक दो-विधायक सरकार को नहीं गिरा सकते, भाजपा का मंसूबा कामयाब होने वाला नहीं है.

कांग्रेस पार्टी के विधायकों का सरकार गिराने की साजिश खरीद-फरोख्त मामले में पार्टी संगठन की ओर से भले ही क्लीन चिट मिल गई हो. लेकिन इस मामले को लेकर पुलिसिया जांच जारी है. कौन किसके खिलाफ साजिश रच रहा है, रांची की कोतवाली थाना में सरकार गिराने की साजिश को लेकर मामला दर्ज है. पुलिस के अनुसंधान के बाद यह खुलासा होना अभी बाकी है कि सरकार गिराने और हवाला के पैसों से विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में कौन-कौन शामिल थे या नहीं. कांग्रेस के तीन विधायक के दिल्ली जाने और एक होटल में सीसीटीवी फुटेज में सुराग पुलिस को हाथ लगी है. कुल मिलाकर अभी पूरे मामले की जांच चल रही है.

सरकार गिराने की साजिश में कांग्रेस विधायकों के नाम आने के बाद बुधवार 25 जुलाई को कांग्रेस विधायक दल के नेता के घर बैठक हुई. जिसके बाद विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि कांग्रेस विधायकों का एक साथ दिल्ली जाना महज एक संयोग है. इसमें आगे बात बढ़ाना अनुचित होगा.

आलमगीर आलम ने कहा कि कुछ विधायक अपने क्षेत्र की समस्याओं को लेकर मिलने आये थे. पार्टी के सभी विधायक संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि लगातार कांग्रेस विधायकों की खरीद-फरोख्त में चर्चा की जा रही है, जो बेबुनियाद है. पार्टी के सभी विधायक चट्टान की तरह एकजुट हैं और गठबंधन की सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी. उन्होंने कहा कि विधायक इरफान अंसारी और उमाशंकर अकेला ने भी अपनी बातों को रखा है. इस मामले में झारखंड कांग्रेस की ओर से दोनों को क्लीन चिट दे दी गई.