7 सितंबर को भारत जोड़ो यात्रा की पहली वर्षगांठ मनायेगी कांग्रेस, कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार हुई

रांची: 7 सितंबर को ऐतिहासिक भारत जोड़ो यात्रा की पहली वर्षगांठ के मौके पर जिला स्तरीय भारत जोड़ो पदयात्रा और सम्मेलन की सफलता को लेकर मंगलवार को झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने प्रदेश कार्यकारी अध्यक्षों, जिला प्रभारी प्रदेश महासचिव, जिलाध्यक्ष के साथ बैठक की. वहीं, दिन के दो बजे पीएसी के सदस्यों के साथ वर्चुअल बैठक की। बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य एवं झारखंड कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे उपस्थित थे।

पार्टी नेताओं संग प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने की बैठक

प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि भारत जोड़ो पदयात्रा हमारे देश के किसी भी राजनेता द्वारा अब तक की सबसे लंबी पदयात्रा रही। इस पदयात्रा के माध्यम से धर्म-समुदाय, जाति, आदि की प्रवाह किये बिना हर भारतीय को एकजुट करने की राहुल गांधी की अटूट भावना ने मंत्रमुग्ध कर दिया। यह पदयात्रा देश की राजनीति की दिशा बदल दी। और इसका परिणाम कर्नाटक में देखने को मिला। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए इस पदयात्रा की वर्षगांठ के मौके पर राज्य के तमाम जिला मुख्यालयों में पदयात्रा कार्यक्रम एवं सभा के माध्यम से बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, महिलाओं का सम्मान, समाज में नफरत का माहौल आदि जैसे मुद्दों को लेकर केन्द्र सरकार की गलत नीतियों का पर्दाफाश करने काम करेंगे।

भारत जोड़ो पदयात्रा के दौरान जो फोटोग्राफ आये हैं उनका होडिंग्स, पोस्टर, बैनर के रूप में लगायें

वर्चुअल बैठक के माध्यम से प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने तमाम लोगों से कहा कि भारत जोड़ो यात्रा जो शाम 5 बजे से 6 बजे के बीच चलेगी. इसके बाद सभा के माध्यम से भारत जोड़ो यात्रा के मूल संदेशों को जनता के बीच कैसे सफलता पूर्वक पहुंचायें, इस दिशा में सकारात्मक पहल करें। उन्होंने तमाम जिलाध्यक्षों को यह निर्देश दिया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो पदयात्रा के दरम्यान जो फोटोग्राफ आये हैं उन फोटोग्राफ को यादगार के रूप में होडिंग्स, पोस्टर, बैनर के रूप में लगाने का भी काम करें। वर्चुअल बैठक का संचालन सोशल मीडिया के स्टेट को-ऑर्डिनेटर गजेन्द्र सिंह ने की।

बैठक में इनकी रही मौजूदगी

वुर्चअल बैठक में प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष शहजादा अनवर, जलेश्वर महतो, गीता कोड़ा, धीरज प्रसाद साहु,  बन्ना गुप्ता, सुलतान अहमद, सुबोधकांत सहाय, चन्द्रशेखर दूबे,  केशव महतो कमलेश, कालीचरण मुंडा, संजय लाल पासवान, दीपिका पांडेय सिंह, भीम कुमार, रामचन्द्र सिंह, केएन त्रिपाठी, फुरकान अंसारी ,ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह, अमुल्य नीरज खलखो , विनय सिन्हा दीपू, उदय लखमानी, जवाहर लाल महत्था, चन्द्रशेखर शुक्ला, विजय कुमार चौबे, जिलाध्यक्ष-डॉ कुमार राजा, डॉ राकेश किरण महतो, संतोष सिंह, जैश रंजन पाठक, हरिमोहन मिश्रा, चैतु उरांव, आनंद बिहारी दूबे, चन्द्रशेखर दास, दिनेश यादव, बरकातुल्लाह खान, आदि शामिल थे।