कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार ने दाखिल किया नामांकन, AAP नेता गोपाल राय रहे मौजूद

नई दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली की लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन करने से पहले उन्होंने रोड शो किया. इस दौरान दिल्ली आम आदमी पार्टी के प्रभारी और मंत्री गोपाल राय, आप सांसद व अन्य नेता मौजूद रहे. बता दें कि पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट पर कन्हैया कुमार का मुकाबला भाजपा के नेता जो कि इसी सीट से दो बार सांसद रह चुके मनोज तिवारी से है. वहीं मनोज तिवारी ने पहले ही अपना नामांकन दाखिल कर चुका है. कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया ने अपना नामांकन दाखिल करने से पहले हवन किया.

उन्होंने बताया कि सभी धर्मों के गुरुओं ने उन्हें संविधान की प्रस्तावना भेंट कर, दुआ की और आशीर्वाद दिया. अपने हवन के दौरान की तस्वीरों को कन्हैया कुमार ने सोशल मीडिया पर भी साझा किया है. इन तस्वीरों को साझा कर कन्हैया कुमार ने लिखा, अरदास है कहीं कीर्तन. कहीं रामधुन कहीं आवाहन. विधि भेद का है यह सब रचन. तेरा भक्त तुझको बुला रहा. तू ही राम है तू रहीम है. तू करीम कृष्ण खुदा हुआ.

तू ही वाहे गुरु तू यीशु मसीह. हर नाम में तू समा रहा. उन्होंने आगे लिखा, आज नामांकन से पहले सभी धर्मों के गुरुओं ने मुझे संविधान की प्रस्तावना भेंट कर मेरे लिए दुआएं की और आशीर्वाद दिया. यही हमारा भारत है, यही हमारा संविधान. ‘सर्व धर्म सम भाव’ इस भारत और इसके संविधान की रक्षा के लिए मैं अपनी पूरी जान लगा दूंगा. दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीट पर छठे चरण में 25 मई को चुनाव होने वाला है.