धनबाद में जमीन रिकॉर्ड के ऑनलाइन म्यूटेशन रजिस्ट्री मामले में गड़बड़ी की शिकायत, सीओ समेत 22 पर शो कॉज

Joharlive Team

धनबाद। जिले में जमीन रिकॉर्ड के ऑनलाइन म्यूटेशन रजिस्ट्री मामले में गड़बड़ी की शिकायत पर बाघमारा, गोविंदपुर, बलियापुर, धनबाद के वर्तमान व पूर्व सीओ समेत 22 पदाधिकारियों के खिलाफ जांच के आदेश धनबाद उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने दिया है।

इन सभी पदाधिकारियों को शो कॉज का जवाब 7 दिनों के अंदर देने को कहा गया है। इन सभी पदाधिकारियों पर डिजिटल के जरिए ऑनलाइन दाखिल खारिज कर करोड़ों कमाई का आरोप लगे है। दाखिल खारिज निबंधन में खाता एवं प्लॉट की हेराफेरी का भी आरोप लगे है। धनबाद के वर्तमान जिला अवर निबंधक एवं पूर्व अवर निबंधक एवं कई हल्का कर्मियों पर भी आरोप सरकारी जमीन, गैर आबाद की खाता को रैयती बनाकर पहले रजिस्ट्री उसके बाद म्यूटेशन यानि दाखिल खारिज़ की गई है।

गड़बड़ी की शिकायत पर उपायुक्त के आदेश पर मामले की जांच शुरू हो गयी है। धनबाद के भाजपा नेता रमेश कुमार राही ने झारखंड सरकार के राजस्व निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के प्रधान सचिव केके सोन को पत्र भेजकर मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की थी और करीब एक डेढ़ सौ मामले की दाखिल खारिज में गड़बड़ी की लिस्ट विभाग को भेजी है. विभागीय आदेश पर धनबाद उपायुक्त ने कुल 06 टीम बनाई है और अपर समाहर्ता श्याम नारायण राम की अध्यक्षता में मामले की जांच की जाएगी।