बालू तस्करों को रोकने गए सीओ व थाना प्रभारी को ग्रामीणों ने बनाया बंधक, घंटों बाद किया मुक्त

गिरिडीह: बिरनी थाना क्षेत्र के चान्हो गांव में अवैध बालू उठाव के खिलाफ कारवाई के लिए गए अधिकारी के साथ बालू माफियाओं ने धक्का मुक्की की. बता दें कि बिरनी प्रखंड के सीओ श्रायंस जैन ने कार्रवाई करते हुए बालू लदे चार ट्रैक्टर को जप्त किया था. वहीं बालू माफियाओं के खिलाफ कारवाई करने गए अधिकारियों के साथ बालू माफिया व ग्रामीणों ने धक्का मुक्की की घटना को अंजाम दिया. साथ ही उन्हे घेर कर बंधक बना लिया.

घटना उस वक्त कि है जब बिरनी प्रखंड के सीओ श्रायंस जैन को गुप्त सूचना मिली कि कुछ माफियाओं द्वारा अवैध रूप से बालू को डंप किया जा रहा है. इसी सूचना पर छापेमारी करने पहुंचे सीओ ने 4 ट्रैकटर व एक चालक को बालू के साथ पकड़ा. जब सीओ ने ट्रैकटर चालक को गाड़ी से उतारने को कहा तो वह अधिकारी से ही उलझ गया. वहीं जैसे ही स्थानीय ग्रामीणों को इस बात की सूचना मिली, वह बालू माफियाओं के साथ मौके पर पहुंच गये और सीओ सारांश जैन को घेर लिया. सीओ द्वारा दी गई सूचना पर मौके पर पहुंचे बिरनी व बरकट्टा के थाना प्रभारी को भी ग्रामीणों ने घेर लिया और कहा कि जब तक वरीय अधिकारी नहीं आते हैं तब तक नहीं जाने देंगे.

जिसके बाद एसडीपीओ धनंजय राम व सरिया थाना प्रभारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से बात की पर ग्रामीण मानने को तैयार ही नहीं थे. जिसके बाद सरिया-बगोदर एसडीएम विपिन कुमार दुबे मौके पर पहुंचे, और ग्रामीणों से बात की. तब जाकर मामला शांत हुआ. वहीं सीओ सारांश जैन ने कई ग्रामीण पर हाथापाई का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें: सरहुल के बहाने सुप्रियो ने बीजेपी पर साधा निशाना, उलगुलान रैली जंगल, जमीन और आदिवासी धर्म को बचाने की गारंटी