मुरहू में निर्दोष ग्रामीण रोशन होरो मौत मामले की जांच अब करेगी सीआईडी

Joharlive Team

रांची। खूंटी के मुरहू थाना क्षेत्र में नक्सलियों की खोज में निकले पुलिस पार्टी की गोली से मारे गए निर्दोष ग्रामीण रोशन होरो मौत मामले की
तेज़ हो रही है। इस मामले की जांच अब सीआईडी करने जा रही है। पूरे प्रकरण में सीआरपीएफ की भूमिका की जांच स्वतंत्र तरीके से अब सीआइडी के द्वारा की जायेगी। कई बिंदुओं पर सीआईडी की टीम जांच करेगी। इस प्रकरण में खूंटी के मुरहू थाने में दो कांड दर्ज किये गये थे। दोनों कांड अब सीआइडी टेकओवर करेगी।

  • 20 मार्च की सुबह पुलिस की गोली से हुई थी मौत

मुरहू थाना क्षेत्र में 20 मार्च की सुबह नक्सलियों की खोज में पुलिस पार्टी निकली थी। इस दौरान जवानों की गोली से निर्दोष ग्रामीण रोशन होरो की मौत हो गयी थी। घटना मुरहू थानांतर्गत कोयंसार उत्क्रमित मध्य विद्यालय के समीप हुई थी। 36 वर्षीय मृतक रोशन होरो मुरहू थानांतर्गत कुम्हारडीह निवासी नवीन जोसेफ होरो का पुत्र था। हालांकि, खूंटी एसपी आशुतोष शेखर ने इस मामले में रात लगभग 8 बजे खूंटी थाना परिसर में मीडिया को घटना की जानकारी देते हुए पुलिस की गलती स्वीकारी थी। उन्होंने कहा था कि मृतक का कोई आपराधिक इतिहास नहीं था। मृतक के परिजनों के प्रति झारखंड पुलिस की ओर से गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा था कि झारखंड पुलिस मृतक के परिजनों के साथ है। हम उन्हें राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के दिशा-निर्देश के आलोक में हरसंभव सहयोग करेंगे। परिवार की जो भी मांग होगी उसे पूरा किया जायेगा।