मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा, कांग्रेस, जेएमएम, राजद ने झारखंड की समस्याओं को भ्रष्टाचार से बढ़ा दिया

JoharLive Team

रांची। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम), राजद व अन्य झारखंड नामधारी पार्टियों ने राज्य में गठबंधन की राजनीति कर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया। उन्होंने कहा कि यहां के संसाधनों को लूटकर, आदिवासियों को विकास की दौड़ में पीछे रखकर समस्याओं को बढ़ा दिया। राज्य गठन के बाद कांग्रेस ने कभी भी स्थिर सरकार रहने नहीं दी। सत्ता पर काबिज कांग्रेस और जेएमएम के लोगों ने झारखंड वासियों को मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने की ओर ध्यान नहीं दिया। जिसका परिणाम है समस्याएं और भी जटिल हो गईं।
दास ने सोमवार को जोहार जन आशीर्वाद यात्रा के तहत उत्तरी छोटानागपुर के हजारीबाग में आयोजित जनसभा में कहा कि 2014 के बाद आपने झारखंड में एक स्थिर और मजबूत सरकार दी। आपके जनादेश के बाद वर्तमान सरकार ने झारखंड के विकास को और यहां के लोगों को मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में भरपूर प्रयास किया।
रघुवर दास ने कहा कि देश की जनता ने वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति करने वाले कांग्रेस को नकार कर देश का नेतृत्व एक गरीब परिवार के व्यक्ति को दिया और उन्हें प्रधानमंत्री बनाया। 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में भी देश की अन्य पार्टियों ने ठगबंधन बनाकर आपको भ्रमित करने की भरपूर कोशिश की लेकिन आप सभी ने विकास की राजनीति करने वाली भाजपा को 2014 से भी प्रचंड बहुमत 2019 में दिया। रघुवर दास ने कहा कि 2014 के पूर्व जटिल हो चुकी झारखंड की समस्याओं को दूर करने का सरकार ने प्रयास किया है।