मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भगवान बिरसा की 148वीं जयंती पर दी श्रद्धांजलि

रांची : राज्य स्थापना दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने धरती आबा बिरसा मुंडा की समाधि स्थल पर पहुंचकर श्रगद्धांजलि अर्पित की. मुख्यमंत्री ने धरती आबा को श्रद्धांजलि अर्पित करने के पश्चात सोशल मीडिया ट्विटर (एक्स) पर लिखा कि धरती आबाद भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर शत-शत नमन. रांची में भगवान बिरसा मुंडा की समाधित स्थल पर पुष्प अर्पित कर उनको श्रद्धांजलि दी. गौरतलब है कि झारखंड भगवान बिरसा मुंडा की 148वीं जयंती मना रहा है.

राज्यपाल ने दी जनजातीय गौरव दिवस की बधाई

गौरतलब है कि राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने भी भगवान बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने ट्विटर (एक्स ) पर लिखा कि समस्त देशवासियों को जनजातीय गौरव दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. उन्होंने प्रदेश वासियों को राज्य स्थापना दिवस की भी बधाई दी.

उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि मैं राज्य के सभी नागरिकों के खुशहाल जीवन और निरंतर प्रगति की कामना करता हूं. बता दें कि वर्ष 2021 में प्रधानमंत्री मोदी ने बिरसा मुंडा के जन्म दिवस को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया था.

प्रधानमंत्री मोदी ने बिरसा स्मृति पार्क पहुंचकर दी श्रद्धांजलि

इस बीच पीएम मोदी ने भी रांची के जेल मोड़ स्थित बिरसा स्मृति पार्क सह संग्रहालय पहुंचकर धरती आबा बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि अर्पित की. प्रधानमंत्री के साथ इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा और राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें: धरती आबा ने जहां ली थी अंतिम सांस, वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिताए कुछ पल, किया नमन