मुख्यमंत्री पहुंचे हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर फाइनल मैच देखने, जर्मनी ने यूएसए को 2 गोल से हराया

रांची : मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन का राष्ट्रीय खेल हॉकी के प्रति काफी लगाव है, इसकी बानगी आज भी देखने को मिली. मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन आज मरंङ गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम, मोरहाबादी में आयोजित एफआईएच हॉकी ओलिंपिक क्वॉलीफायर प्रतियोगिता 2024 के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलित हुए. यहां उन्होंने ओलंपिक क्वालीफायर के जर्मनी बनाम यूएसए के बीच हुए फाइनल मुकाबला का आनंद लिया. मैच के दौरान मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन दोनों टीमों की खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते नजर आए. मैच में जर्मनी ने यूएसए को 2 गोल से हरा दिया.

 

जर्मनी पहले स्थान पर 

एफआईएच हॉकी ओलिंपिक क्वॉलीफायर प्रतियोगिता 2024 के फाइनल मैच में जर्मनी की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यूएसए की टीम को 2-0 से पराजित कर प्रतियोगिता में पहले स्थान पर रही. मौके पर मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने विजेता एवं उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को ट्रॉफी एवं मेडल प्रदान किया. मुख्यमंत्री ने भारतीय महिला हॉकी टीम सहित प्रतियोगिता में शामिल सभी टीमों की खिलाड़ियों को अपनी ओर से शुभकामनाएं दीं. मुख्यमंत्री ने झारखंड रांची की मेजबानी में हुए एफआईएच हॉकी ओलिंपिक क्वॉलीफायर प्रतियोगिता 2024 के सफल आयोजन हेतु राज्य सरकार के अधिकारियों एवं हॉकी इंडिया के प्रतिनिधियों को अपनी ओर से बधाई एवं शुभकामनाएं दीं.

इस अवसर पर पर्यटन, कला-संस्कृति एवं खेलकूद विभाग के मंत्री श्री हफीजुल हसन, राज्यसभा सांसद महुआ माजी, मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी कल्पना सोरेन, मुख्य सचिव एल खियांग्ते, डीजीपी अजय कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव अविनाश कुमार, महासचिव हॉकी इंडिया भोलानाथ सिंह सहित राज्य सरकार के अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे.