चतराः मुखबिरी के संदेह में भाकपा माओवादियों ने एक को मौत के घाट उतारा, पर्चा बरामद

Joharlive Team

चतरा। जिले के पत्थलगड़ा क्षेत्र के तपसा गांव निवासी व कोयला कारोबारी मुकेश गिरि की छठ घाट पर भाकपा माओवादियों ने गोली मारकर हत्‍या कर दी है। मुकेश गिरि को तीन गोली लगी। गोली लगने के बाद उसे सिमरिया रेफरल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद रिम्स रेफर कर दिया गया। उपचार के लिए ले जाने के क्रम में ही उसकी मौत हो गई। घटनास्थल पर माओवादियों ने दो पर्चा छोड़ा है।

माओवादियों ने गिरि पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाया है। घटना की जानकारी मिलते ही सिमरिया एसडीपीओ बचनदेव कुजूर और पत्थलगड़ा थाना प्रभारी निरंजन कुमार मिश्रा दलबल के साथ तपसा छठ घाट पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। पुलिस ने घटनास्थल से तीन खोखा और दो हस्तलिखित पर्चा भी बरामद किया है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अर्घ्य देने के सुबह घाट पर भारी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे। अर्घ्य देने का कार्यक्रम चल रहा था। इस क्रम में एक के बाद एक तीन गोली की आवाज आई जब तक कुछ समझ पाते, तब तक तीन-चार मोटरसाइकिल पर सवार लोग भाकपा माओवादी जिंदाबाद का नारा लगाते भाग निकले। एसडीपीओ कुजूर ने बताया कि घटना की विस्तृत जानकारी ली जा रही है। घटना के पीछे के कारणों की भी पड़ताल की जा रही है। यह स्पष्ट है कि भाकपा माओवादियों ने इस घटना को अंजाम दिया है।