सीबीएसई राइफल शूटिंग प्रतियोगिता का आयोजन, 200 प्रतिभागियों ने लिया भाग

Joharlive Team

रांची : सफायर इंटरनेशनल स्कूल रांची के तत्वावधान में सी बी एस ई के द्वारा प्रायोजित 7 सितंबर से लेकर 11 सितंबर 2019 तक चलने वाली पूर्वी तथा सुदूर उत्तर पूर्वी भारत के विद्यार्थियों के लिए राइफल शूटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया इस प्रतियोगिता में झारखंड बिहार उत्तर प्रदेश उड़ीसा पश्चिम बंगाल छत्तीसगढ़ तथा मेघालय नागालैंड मणिपुर जैसे सुदूर उत्तर पूर्वी प्रदेशों के लगभग 200 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं ।

जोश और उत्साह से भरी इस प्रतियोगिता का उद्घाटन भारत के प्रख्यात राइफल शूटर और अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित भागीरथ समाई ने किया मौके पर झारखंड राज्य के एरोबिक्स के सचिव पीपी तिवारी तथा सीबीएसई के पर्यवेक्षक श्री भूपेंद्र प्रताप सिंह उपस्थित थे। अतिथियों का स्वागत विद्यालय के प्राचार्य अमित सिंह तथा उप प्राचार्या श्रीमती मोनिका पुरी ने प्रेम और सम्मान का स्मृति चिन्ह देकर किया ।
प्राचार्य अमित सिंह ने अपने स्वागत भाषण में प्रतिभागियों को प्रतिकूल परिस्थितियों में भी अपने संकल्प तथा लक्ष्य के प्रति दृढ़ रहने की प्रेरणा दी ।
मुख्य अतिथि भागीरथ समाया ने अपने भाषण में कहा कि यदि लक्ष्य तक पहुंचने के लिए ईमानदार प्रयत्न और संकल्प में दृढ़ता हो तो व्यक्ति शून्य से शिखर तक पहुंच सकता है। सीबीएसई के ध्वजारोहण के साथ प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ।