Breaking : लैंड फॉर जॉब मामले सुनवाई टली, सीबीआई ने कोर्ट से मांगा और समय

पटना/नई दिल्ली : लैंड फॉर जॉब मामले में मंगलवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में होने वाली सुनवाई टल गई है। कोर्ट में आज तेजस्वी यादव के खिलाफ दायर चार्ज शीट के मान्य या अमान्य होने पर सुनवाई होनी थी। अब इस मामले में सुनवाई 12 सितंबर तक टल गई है। सीबीआई ने कोर्ट से और समय मांगा है।

लैंड फॉर जॉब केस में CBI ने तेजस्वी यादव से दिल्ली में 11 अप्रैल को 8 घंटे पूछताछ की गई थी। CBI ने तेजस्वी से दो शिफ्ट में करीब आठ घंटे तक अलग-अलग सवालों के जवाब पूछे थे। तेजस्वी CBI के समन को रद्द करने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट भी पहुंचे थे। कोर्ट ने डिप्टी CM की CBI के समन को रद्द करने वाली याचिका को खारिज कर दिया था।

तब CBI ने कोर्ट में कहा कि था कि फिलहाल तेजस्वी यादव को गिरफ्तार नहीं करना है। इस दौरान CBI ने तेजस्वी यादव से कुछ दस्तावेज दिखाकर उसकी पुष्टि भी की थी। तब पूछताछ के बाद तेजस्वी ने कहा था कि जब भी जांच हुई है हमने सहयोग किया है और जो सवाल किए गए उसके हमने जवाब दिए।

रेलवे में नौकरी देने के बदले लोगों से जमीन हड़पने का यह मामला तब का है जब लालू यादव रेल मंत्री थे। राजद सुप्रीमो लालू यादव पर आरोप है कि वर्ष 2004-2009 के बीच रेल मंत्री रहते हुए उन्होंने रेलवे में कई लोगों को ग्रुप डी में नियमों से परे जाकर नौकरी दी। इसके बदले में उन्होंने उन लोगों से पटना में जमीन ले ली। इसमें लालू यादव परिवार के कई सदस्यों को आरोपित बनाया गया है जिसमें तेजस्वी यादव भी शामिल है।