बोकारो के सरना जंगल में सीआरपीएफ और जिला पुलिस की ओर से सर्च ऑपरेशन, बम निरोधक दस्ते को बुलाकर बम डिफ्यूज

बोकारोः सीआरपीएफ और जिला पुलिस की संयुक्त टीम ने चतरो चट्टी थाना क्षेत्र के चूट्टे पंचायत स्थित खरना जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया. सर्च ऑपरेशन के दौरान किसी नक्सली की गिरफ्तार तो नहीं हुई, लेकिन 20 से 25 किलो का आईईडी बम बरामद किया गया है.

जिला पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि जंगल क्षेत्र में नक्सली मूवमेंट हो रहा है. इस सूचना के आधार पर सीआरपीएफ 26वीं बटालियन के सहायक कमांडेंट मुन्ना लाल और सैट के एसआई अमित कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई. इस टीम की ओर से झुमरा पहाड़ की तलहटी स्थित खरना जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इसी दौरान संदिग्ध हालत में पड़ा एक सफेद रंग का बोरा दिखा. इस बोरे की तलाशी की गई, तो आईईडी बम मिला.

बम किया गया डिफ्यूज

आशंका जताई जा रही है कि माओवादियों की ओर से पुसिल बल को नुकसान पहुंचाने के लिए आईईडी बम छुपाकर रखा गया था. लेकिन, सुरक्षा बलों ने माओवादियों के मंसूबे को नापाक कर दिया हैं. आईईडी बम मिलने के बाद सीआरपीएफ के बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया, जिसने जंगल क्षेत्र में ही बम को डिफ्यूज कर दिया.

लगातार चलाया जाएगा सर्च ऑपरेशन

एसपी चंदन कुमार झा ने बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों को 20 किलो से अधिक का आईई़डी बम मिला. जिसे सीआरपीएफ के बम निरोधक टीम ने डिफ्यूज कर दिया है. उन्होंने बताया कि अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने यह भी कहा कि नक्सलियों की गिरफ्तारी को लेकर लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा.