दक्षिण भारत में खत्म और उत्तर में आधी हो जाएगी बीजेपी: जयराम रमेश

नई दिल्ली: कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने शुक्रवार को मौजूदा लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा के प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए कहा कि भाजपा दक्षिण में खत्म हो जाएगी और उत्तर में आधी हो जाएगी. जयराम रमेश ने कहा कि आज, 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 18 वीं लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान चल रहा है. दो चरणों के दौरान, यह स्पष्ट है कि भाजपा का सफाया होने जा रहा है.

जेपी नड्डा के उस बयान पर टिप्पणी करते हुए कि कांग्रेस एससी, एसटी और ओबीसी के अधिकारों को छीन रही है, उन्होंने कहा कि यह पीएम नरेंद्र मोदी का ध्रुवीकरण का एजेंडा है. हमने हमेशा कहा है कि हम एससी, एसटी ओबीसी, अल्पसंख्यक और महिलाएं जैसे समाज के कमजोर वर्गों को सशक्त बनाना चाहते हैं. हम चाहते हैं कि देश में तेजी से आर्थिक विकास हो और इसका लाभ सभी तक पहुंचे.

उन्होंने कहा कि भाजपा के ‘400 पार’ के नारे के पीछे की वास्तविकता यह है कि वे संविधान को बदलना चाहते हैं. वे आरक्षण के खिलाफ हैं. वे इस संविधान को हटाना चाहते हैं, और आरएसएस हमेशा आरक्षण के खिलाफ रहा है. जनगणना होनी थी 2021, लेकिन अब तक ऐसा नहीं किया गया है क्योंकि जनगणना से एससी और एसटी की जनसंख्या का पता चल जाता. हमारा संविधान जनसंख्या के आधार पर आरक्षण प्रदान करता है. हमारा एजेंडा हमारे घोषणापत्र में स्पष्ट रूप से लिखा हुआ है.

ये भी पढे: टीएमसी ने बंगाल की महानता, वैश्विक छवि और गरिमा को बर्बाद कर दिया: पीएम मोदी