बिहार : छह नए मरीज मिलने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 182

Joharlive Team

पटना। बिहार के नालंदा जिले में तीन, बक्सर में दो और बांका में एक मरीज के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि के बाद राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 182 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने यहां बताया कि आज दोपहर आई स्वाब सैंपल जांच रिपोर्ट में नालंदा जिले में अस्थावां के 28 वर्षीय एक व्यक्ति तथा बिहारशरीफ के सकूनत मुहल्ले की रहने वाली 38 और 55 वर्ष की दो महिला को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है।

इस बीच राजगीर से यहां प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, नालंदा जिले के अस्थावां निवासी युवक को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) के एंबुलेंस का चालक बताया जाता है। वह जिले के किसी संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुआ है। इसी तरह बिहारशरीफ के सकूनत मुहल्ले की दो महिलाएं बिहारशरीफ सदर प्रखंड के पीएचसी के पॉजिटिव हुए चिकित्सा प्रभारी के संपर्क में आने से वायरस की चपेट में आई हैं। इस तरह नालंदा में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है।

नालंदा के सिविल सर्जन डॉ. राम सिंह ने बताया कि इस बीच जिले के लिए अच्छी खबर यह है कि सदर प्रखंड पीएचसी के चिकित्सा प्रभारी की इलाज के बाद जांच के लिए भेजे गये पहले स्वाब सैंपल की रिपोर्ट निगिटिव आई है। उनका दूसरा सैंपल भी भेजा जाएगा। उम्मीद है वह शीघ्र स्वस्थ होकर अपने काम पर लौट सकेंगे।