उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, नकली शराब की मिनी फैक्ट्री का खुलासा, 110 पेटी जब्त, 3 गिरफ्तार   

गिरिडीह : जिला के गावां प्रखंड में उत्पाद विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. यहां बाइपास रोड में संचालित सरकारी शराब दुकान के बगल में चल रहे मिनी फैक्ट्री का उत्पाद विभाग ने खुलासा किया है. यहां उत्पाद विभाग ने भारी मात्रा में शराब की पेटियां बरामद की है. समाचार लिखे जाने तक छापेमारी अभियान जारी था. मौके पर उत्पाद विभाग और पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है. उत्पाद विभाग ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की है. इस कार्रवाई के बाद से हड़कंप मचा हुआ है.

गोदाम में छुपाकर कर रखे गए 110 पेटी अवैध नकली विदेशी शराब जब्त

गावां थाना क्षेत्र में अवैध विदेशी शराब के खिलाफ उत्पाद विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. यह कार्रवाई गिरिडीह पुलिस पुलिस कप्तान दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर किया गया. इस कार्रवाई में उत्पाद विभाग के सब इंस्पेक्टर रवि रंजन के साथ धनवार पुलिस साथ में थी. उत्पाद विभाग द्वारा छापेमारी में टीम ने शराब माफिया बबलू साहा व उसके सहयोगी हीरा सिंह व एक अन्य को टीम ने गिरफ्तार किया है. वहीं, शराब लदे ब्रेजा कार सहित गोदाम में छुपाकर कर रखे गए 110 पेटी अवैध नकली विदेशी शराब व स्प्रिट के तीन खाली गैलन को भी पुलिस जब्त कर अपने साथ ले गयी.

हीरा सिंह को पुलिस ने भागने के क्रम में दौड़ा कर पकड़ा. वहीं, शराब माफिया बबलू साहा अपनी ब्रेजा कार से शराब ढोते हुए रंगों हाथ पकड़ा गया. दिलचस्प बात यह है कि यह अवैध विदेशी शराब के फैक्ट्री का संचालन सरकारी शराब दुकान के बगल में ही किया जा रहा था. कार्रवाई की अगुवाई कर रहे उत्पाद एसआई रवि रंजन ने बताया कि गिरिडीह पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली थी कि गावां से अवैध नकली विदेशी शराब बिहार सप्लाई किया जाता है. जिसके बाद टीम बनाकर छापेमारी की गई.