दुमका : मसानजोर डैम में बड़ा हादसा, नहाने गए एक ही परिवार के 3 सदस्यों की डूबने से मौत

दुमका। जिले के प्रसिद्ध मसानजोर डैम के मयूराक्षी नदी में एक ही परिवार के तीन लोगों की डूबने से मौत हो गई है। वहीं स्थानीय गोताखोर और ग्रामीणों की मदद से तीनों शवों को पानी से बाहर निकाला गया। इसके बाद स्थानीय पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए दुमका भेजा दिया। दरअसल, झाझापाड़ा गांव के साढ़े चार वर्षीय अरुण पूजहर और छह वर्षीय झूमकी अपने दिव्यांग पिता रणजीत पूजहर के साथ नदी मे स्नान करने के लिए निकले थे। वो तीनों नदी में टायर का ट्यूब लेकर बीच नदी में जा रहे थे तभी ट्यूब पलट गई और तीनों गहरे पानी में डूब गए. यह घटना कल दोपहर साढ़े 12 बजे की बताई जा रही है।

वहीं स्थानीय लोगों को जब ये घटना पता चली तो वो नदी में तीनों को खोजने के लिए कूदे और छह वर्षीय झुमकी का शव नदी से बाहर निकाला। जबकि, पिता और बेटे का शव आज स्थानीय गोतखोर ने नदी से बाहर निकाला। वहीं दुमका के डीसी रवि शंकर शुक्ला ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि, एक ही परिवार के तीन पहाड़िया लोगों की डूबने की खबर मिली है। प्रशासन ने तीनों शवों को नजीं से बाहर निकालकर दुमका पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

इस घटना के संबंध में मसानजोर थाना प्रभारी सुगना मुंडा ने बताया कि धाजापाड़ा गांव के पास डैम में उसी गांव के रहने वाले रंजीत पुजहर अपने पूरे परिवार के साथ मसानजोर डैम में स्नान कर रहे थे। इसी बीच उनका चार वर्षीय पुत्र और छह वर्षीय पुत्री गहरे पानी में चले गए, रंजीत ने अपने बच्चों को बचाने का प्रयास किया, इसी दौरान वे भी गहरे पानी में चला गया और फिर वहां से निकल नहीं पाया।