बिहार के 12 जिले में 04 से 16 जनवरी तक होगी आर्मी की बहाली

JoharLive Desk

कटिहार। बिहार के 12 जिले कटिहार, अररिया, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, खगरिया, किशनगंज, मधेपुरा, मुंगेर, पूर्णिया, सहरसा एवं सुपौल जिला के लिए सेना बहाली 04 जनवरी से 16 जनवरी 2020 तक गढ़वाल मैदान आर्मी कैंप कटिहार में आयोजित की जाएगी। इस बहाली के लिए आवेदन 19 दिसंबर तक लिए गए हैं। सेना
भर्ती कार्यालय के भर्ती निदेशक कर्नल नितिन वी. पुण्डेय ने मंगलवार को बताया कि आवेदन की अंतिम तिथि तक सभी 12 जिले से 51 हजार आवेदन प्राप्त हुए हैं। कर्नल ने बताया कि 04 जनवरी को जूनियर कमीशन अधिकारी तथा हवलदार (सर्वेक्षक स्वचालित मानचित्र कार) पद के लिए बिहार और झारखंड के सभी जिले के सुयोग्य अभ्यर्थियों को आमंत्रित किया गया है। जबकि उसी दिन पूर्वी बिहार के उपरोक्त 12 जिलों के उम्मीदवार सोल्जर नर्सिंग सहायक तथा नर्सिंग सहायक वेटनरी के लिए भाग ले सकते हैं । उन्होंने बताया कि सोल्जर जीडी पद के लिए 0 5 जनवरी को अररिया, बांका, सहरसा और सुपौल, 06 जनवरी को भागलपुर और किशनगंज, 07 जनवरी को कटिहार और खगरिया, 08 जनवरी को मधेपुरा, मुंगेर और पूर्णिया, 09 जनवरी को बेगूसराय जिले के स्थाई निवासी एवं आवेदन कर चुके उम्मीदवार इसमें भाग ले सकते हैं। इसी तरह सोल्जर क्लर्क पद के लिए सभी 12 जिले के उम्मीदवार 10 जनवरी को तथा सोल्जर तकनीकी पद के लिए उम्मीदवार 11 जनवरी को भर्ती प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं।
कर्नल पुण्डेय ने बताया कि सोल्जर ट्रेडमैन पद के लिए भागलपुर, कटिहार, खगरिया, मधेपुरा और पूर्णिया जिले के उम्मीदवार 12 जनवरी को तथा अररिया, बांका, बेगूसराय, किशनगंज, मुंगेर, सहरसा, सुपौल जिले के उम्मीदवार 13 जनवरी को शामिल होंगे। बहाली में हिस्सा लेने की अनुमति प्रवेश पत्र पर दी गई तिथि के अनुसार अनुसार ही दी जाएगी। उन्होंने बताया कि किसी अप्रत्याशित या प्राकृतिक कारणों से अगर किसी दिन बहाली प्रक्रिया संपादित नहीं किया जा सका तो उसकी सूचना वेबसाइट पर दी जाएगी तथा 14 से 16 जनवरी के बीच रिजर्व दिनों में आयोजित किया जाएगा । अभ्यर्थियों से अपील करते हुए कर्नल ने कहा कि पूरी भर्ती प्रक्रिया सॉफ्टवेयर एवं मेरिट आधारित है, इसीलिए किसी दलाल या गिरोह के चक्कर में ना पड़ें। इस भर्ती प्रक्रिया में जिला प्रशासन की तरफ से नामित नोडल ऑफिसर संजीव कुमार सज्जन ने बताया कि जिला प्रशासन के तरफ से पूर्ण सहयोग तथा तैयारी की जा रही है ताकि अभ्यर्थियों को कोई परेशानी ना हो।