व्यवसायी पर फायरिंग मामले में फूटा गुस्सा, दुकानें बंद, विरोध प्रदर्शन

धनबाद : बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के मटकुरिया रोड में बीती रात मोटर पार्ट्स व्यवसायी कार सेंटर दुकान के संचालक दीपक अग्रवाल को गोली मारी गई थी. घटना से नाराज पुलिस प्रशासन के खिलाफ धनबाद के सभी 55 चैंबर से जुड़े पदाधिकारी एवं अन्य व्यवसायियों ने अपनी-अपनी प्रतिष्ठानों को आज 29 अक्टूबर को बंद कर दिया. जिला मुख्यालय रणधीर वर्मा चौक पर एकजुट होकर विरोध प्रदर्शन किया. व्यवसायियों के समर्थन में स्थानीय विधायक राज सिन्हा भी पहुंचे, उन्होंने व्यवसायियों को हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया.

इसे भी पढ़ें : महिलाओं के झगड़े में कूदे परिजन, महिला समेत दो का फोड़ा सिर

धनबाद पुलिस पर बरसे विधायक

इतना ही नहीं, उनके आंदोलन को अपने नेतृत्व में आगे बढ़ाने की बात कही. कहा कि प्रशासन से जिला नहीं संभल रहा है. धनबाद के एसएसपी जिले को संभालने में सक्षम नहीं हैं. उनसे विधि व्यवस्था नहीं संभल पा रही है तो उन्हें यहां से चले जाना चाहिए. कहा हमने राज्य के डीजीपी से बात की है और यहां पर एक तेज तर्रार आईपीएस को भेजने की मांग की है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि व्यवसायियों को अब जिला पुलिस के पास अलग-अलग स्थान में जाकर चूड़ी भेंट करनी चाहिए, ताकि वो चूड़ी पहन कर बैठ जाएं और व्यवसायी सड़क पर रहें. साथ ही उन्होंने कहा कि 15 दिनों के अंदर अगर धनबाद में विधि व्यवस्था नहीं सुधरी तो वह स्वयं अकेले धरना पर बैठेंगे और जब तक राज्य के सबसे बड़े पुलिस पदाधिकारी उन्हें जाकर आश्वासन नहीं देते तब तक उनका धरना बंद नहीं होगा.

इसे भी पढ़ें : आंदोलनकारियों को हेमंत सरकार का दिवाली गिफ्ट, जानें क्या मिला

बोला चैंबर-तो धनबाद में बंद हो जाएगा व्यवसाय

वहीं जिला चेंबर के राजेश गुप्ता और विनोद गुप्ता ने कहा कि धनबाद में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है. लगातार रंगदारी के लिए गोलीबारी की घटनाएं हो रही है व्यवसाईयों को परेशान किया जा रहा है. ऐसे में हम लोगों को धनबाद से व्यवसाय बंद कर देना होगा, खौफ में कब तक व्यवसाय करेंगे. कहा कि इससे पहले भी हम लोग बड़े आंदोलन की तैयारी किये थे, लेकिन एसएसपी संजीव कुमार ने आश्वासन दिया था की आप लोग व्यवसाय करें. हम अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजेंगे. कुछ अपराधी पकड़े भी गए लेकिन एक बार फिर से अपराधियों द्वारा धमकी और गोलीबारी की घटनाएं शुरू हो गई हैं. वहीं धनबाद पुलिस अपराधियों की तलाश में है लेकिन अभी कुछ भी बयान देने से बच रही है.