…और इनकम टैक्स अधिकारी ने घर से लूटे जेवरात व नगद

जमशेदपुर : इनकम टैक्स अधिकारी का खौफ बुधवार की सुबह सुंदरनगर स्थित जोंड्रागोड़ा लाइन टोला में देखने को मिला. इनकम टैक्स के अधिकारी ने घर की महिलाओं से एक कागजात में हस्ताक्षर करवाया और सारे जेवरात व नगद लेकर रफूचक्कर हो गए. इस बात का एहसास घर की महिला एम मेरी को उस वक्त हुआ जब पुलिस के संपर्क में आयीं.  इसके बाद पीड़ित महिला एम मेरी ने मामले की पूरी जानकारी सुंदरनगर पुलिस को दी. महिला के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयीं. इधर, एसएसपी किशोर कौशल ने कहा कि मामले की जांच चल रही हैं. आधा दर्जन की संख्या में महिला और पुरुषों ने फर्जी अधिकारी बनकर घटना को अंजाम दिया हैं. जल्द ही पूरे मामले का खुलासा किया जायेगा.

थाना से 100 मीटर की दूरी पर हुई घटना

बताया जाता है कि पीड़ित महिला एम मेरी का घर सुंदरनगर थाना से महज 100 मीटर की दूरी पर हैं. घर से जब एम मेरी का बेटा एम जेम्स स्कूल काम करने निकला, तब 6 की संख्या में अज्ञात लोग उनके घर पहुंचे थे. सभी ने अपना परिचय इनकम टैक्स अधिकारी के तौर पर दिया. इसके बाद घर में मौजूद एम मेरी और उनकी बेटी को घर के कोने में बैठा दिया. फिर सारे जेवरात और नगद को जब्त कर कागजात पर हस्ताक्षर करवाने के बाद अपने साथ लेकर चले गए.

17 लाख के जेवरात और नगद लेकर भागे डकैत

पुलिस के अनुसार एम मेरी के घर से डकैतों ने सारे जेवरात और नकद को जब्त कर लिया. कुल 16 से 17 लाख के जेवरात और करीब 8 हजार नगद अपने साथ ले गए हैं. हालांकि पूरी घटनाक्रम में डकैतों के साथ एक महिला भी मौजूद थीं. इससे पूर्व डकैतों ने घर में घुसते ही सभी मुख्य द्वार को बंद कर दिया था.