रांची नगर निगम में पार्षदों के हंगामा के बीच 2,707 करोड़ रुपये का बजट पारित

रांची । रांची नगर निगम की बोर्ड की बैठक में गुरुवार को पार्षदों ने हंगामा किया। हंगामा के बीच बजट पारित हो गया लेकिन अन्य समस्याओं पर चर्चा नहीं हो सकी। निगम बोर्ड की बैठक निगम सभाकक्ष में हुई। इसमें वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 2,707 करोड़ रुपये का बजट पेश किया गया, जिसे पार्षदों ने चर्चा के बाद पास कर दिया। स्टैंडिंग कमेटी ने पूर्व में हुई बैठक में इस बजट को स्वीकृत कर दिया था। अब बोर्ड से स्वीकृति मिलने के बाद सरकार को भेजा जाएगा।

पार्षदों ने कहा कि अभी लगातार कई त्योहार हैं। सरहुल, रामनवमी, रमजान को देखते हुए पार्षदों ने सफाई और पानी की मांग की जिस पर अधिकारियों ने कहा कि इसकी तैयारी हो गई है। जल्द ही सभी जगहों पर सफाई दुरुस्त करते हुए पानी की व्यवस्था भी जाएगी, जिससे कि लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

पार्षदों ने कहा कि नगर निगम बोर्ड की बैठक हर महीने की दस तारीख को बुलाने की सहमति बनी थी। इसके बाद कुछ दिनों तक तो बैठक हुई लेकिन आज स्थिति यह है कि कई महीने बीत जाने के बाद भी बोर्ड की बैठक नहीं हो रही है, जिससे वार्डों की समस्याओं पर चर्चा नहीं हो पा रही है। काम नहीं होने से पब्लिक हमसे जवाब मांग रही है।

बैठक में मेयर आशा लाकड़ा, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय सहित अन्य लोग मौजूद थे।