चुनाव के पूर्व पैसा बांटने का आरोप, भाजपा ने की कांग्रेस नेता फुरकान अंसारी को राज्य बदर करने की मांग

Joharlive Team

  • भाजपा के प्रदेश सह संयोजक सुधीर श्रीवास्तव ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को लिखा पत्र।
  • फुरकान अंसारी के बेटे इरफान अंसारी जामताड़ा से कांग्रेस के प्रत्याशी है।

रांची : जामताड़ा से कांग्रेस के प्रत्याशी इरफान अंसारी के पिता व पूर्व सांसद फुरकान अंसारी पर भाजपा ने पैसे और शराब बांटने के आरोप लगाए हैं। बुधवार को पार्टी की ओर से प्रदेश सह संयोजक सुधीर श्रीवास्तव ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिखकर कहा है फुरकान अंसारी जामताड़ा के गिड़ा पात्र गांव में मतदाताओं के बीच पैसा व शराब बांट रहे थे और अपने बेटे के लिए वोट करने को कह रहे थे। पत्र में दी गई जानकारी के अनुसार ग्रामीणों ने उन्हें रंगे हाथ पकड़ लिया। बता दें कि जामताड़ा सहित झारखंड की 16 विधानसभा सीटों पर 20 दिसंबर को मतदान होने हैं जिनके लिए 18 दिसंबर को चुनाव प्रचार थक चुके हैं।
भाजपा की ओर से मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मांग की गई है कि चुनाव के पूर्व पैसा व शराब बांटकर मतदाताओं को भ्रमित करने के लिए फुरकान अंसारी को 20 दिसंबर के चुनाव से पहले राज्य बदर कर दिया जाए। इसके साथ ही उनके समर्थकों व जामताड़ा में कांग्रेस के प्रत्याशी इरफान अंसारी पर भी कार्रवाई हो।

फुरकान अंसारी बाहुबली, पहले भी ऐसे मामले दर्ज –
चुनाव आयोग को लिखे पत्र में भाजपा ने कहा है कि फुरकान अंसारी बाहुबली है, इसलिए उनके खिलाफ काफी कम लोग बोलने की क्षमता रखते हैं। इसके साथ ही उन पर पहले भी कई प्रकार के आपराधिक मामले दर्ज हैं। चुनाव के पूर्व लोगों को गलत तरीके से बहलाने फैलाने के आरोप में उन पर कार्यवाही आवश्यक है। भाजपा ने फुरकान अंसारी पर स्पीडी ट्रायल करने की भी मांग की है।