आजसू महिला मोर्चा जिला कार्यसमिति की बैठक, सबरी महोत्सव की तैयारियों पर की चर्चा

जामताड़ा : आजसू महिला मोर्चा की बैठक शुक्रवार को जिला अध्यक्ष सीतामुनि हांसदा की अध्यक्षता में आहुत की गई.  25 फरवरी को जामताड़ा नगर पंचायत के यज्ञ मैदान में आजसू पार्टी की ओर से सबरी महोत्सव मनाया जाएगा. इस संबंध में आजसू पार्टी के महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सितामुनि हांसदा के नेतृत्व में पार्टी के केंद्रीय महासचिव तरुण गुप्ता के आवासीय कार्यालय में तैयारी के लिए बैठक आयोजित की गई. बैठक में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से पार्टी की महिला सदस्यों ने भाग लिया. वहीं, मुख्य अतिथि के रूप में आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव तरुण गुप्ता उपस्थित हुए.

इस मौके पर तरुण गुप्ता ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी 25 फरवरी को सबरी महोत्सव यज्ञ मैदान में आयोजित होगी, इसके लिए आज महिला मोर्चा की ओर से की जा रही तैयारियों को लेकर बैठक की जा रही है. उन्होंने कहा कि माता सबरी की रामायण में बहुत बड़ी भूमिका थी. माता सबरी आदिवासी समुदाय से आती थी. अनादि काल से उनकी बहुत मान्यता है. इसी को लेकर हमलोग सबरी महोत्सव मना रहे हैं. इस महोत्सव में संथाली गायकार रथीन किस्कू, खोरठा गायकार सतीश दास और आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो शामिल होंगे.

वहीं, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष सितामुनि हांसदा ने बताया कि 25 फरवरी को सबरी महोत्सव मनाई जायेगी, जिसके लिए हमलोग तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस समारोह में हजारों की संख्या में आदिवासी महिलाएं शामिल होंगी. इस कार्यक्रम में पार्टी के सुप्रीमो सुदेश महतो भी शामिल होंगे. बैठक में संतरी हांसदा, गोलू मुनि सोरेन, रस्मोनी मिर्धा, नानी सोरेन, फूल कुमारी मुर्मू, लूना टुडू,  मयौनो किस्कू, राजमणि सोरेन,  समझती हांसदा, सुनीता मुर्मू, अनीता मरांडी और आजसू पार्टी आदिवासी मोर्चा के माने बेसरा बृजकिशोर मरांडी राजू मिर्धा अनिल टुडू यदि उपस्थित थे.