एक्शन मोड में प्रशासन, अवैध कोयला लदा पांच ट्रक समेत सैकड़ों बोरियां जब्त

धनबाद : राष्ट्रीय खनिज संपदा कोयले की हो रही चोरी के खिलाफ धनबाद उपायुक्त के आदेश पर DMO ने ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू की है. DMO मिहिर सालकर, एसडीएम उदय रजक खान निरीक्षक की मौजूदगी में टीम ने कार्रवाई करते हुए भोर में 3 बजे छापामारी अभियान चलाया. जिसमें तीन स्थानों पर छापेमारी कर अवैध कोयला लदे 5 ट्रक समेत सैकड़ों बोरियां जब्त की गई.

वहीं तीन स्थानों पर हुई छापामारी में धनबाद स्टेशन के पास एक अवैध कोयला लोड ट्रक को पकड़ा गया. BCCl क्षेत्र के बरोरा में अवैध रूप से रखे हुए करीब 300 टन अवैध कोयला जब्त किया गया. बीसीसीएल क्षेत्र से चोरी किए गए कोयला बोरा में भरकर अवैध तरीके से रखे हुए थें. टीम ने सघन अभियान चलाते हुए सभी को जब्त किया है. टीम की कार्रवाई यही नहीं रुकी राजगंज थाना के पास महतो धर्म कांटा के पास अवैध कोयला लदे 4 ट्रक को भी जब्त किया है. सभी ट्रक पर करीब 40- 40 टन अवैध कोयला लोड थे.

बता दें कि बीसीसीएल के धर्मा बांध सोनारडीह सहित विभिन्न खदानों से अवैध तरीके से कोयले चोरी कर उसे महतो धर्म कांटा के पास लाकर वजन कराई जाती है. इसके बाद इसे धनबाद के जीटी रोड पर स्थित कॉल डिपो में बेच दिया जाता है. मुख्य रूप से इसमें कई नाम चीन कोयला कारोबारी संलिप्त हैं. हालांकी पकड़े गये ट्रकों के मालिक और चालक एवं कारोबारी के खिलाफ विभाग मामला दर्ज करवाने की तैयारी में जुटी है.

इसे भी पढ़ें: नवजातों को बैंक से मिलेगा मां का दूध