रिम्स के 18 मेडिकल छात्रों को हॉस्टल से निकालने का आदेश, डिसिप्लिनरी एक्ट के तहत हुई कार्रवाई

रांची: सितंबर महीने में रिम्स के हॉस्टल में जूनियर और सीनियर छात्रों में बीच हुए विवाद को लेकर प्रबंधन ने 18 छात्रों पर डिसिप्लिनरी एक्ट के तहत कार्रवाई की है। इसके तहत 18 छात्रों को हॉस्टल से निकालने का आदेश जारी किया गया है। मिली जानकारी के तहत सभी छात्रों को 10 अक्टूबर तक हॉस्टल खाली करने के लिए कहा गया है। इनमें 5 छात्रों को 1 साल के लिए निकाला गया है। जबकि 13 छात्रों को 3 महीने के लिए हॉस्टल से निष्कासित किया गया है।

11 सितंबर के दिन 2019 बैच के छात्रों की सप्लीमेंट्री परीक्षा खत्म होने के बाद जूनियर छात्र जश्न में डूबे हुए थे। हॉस्टल में शोर-शराबा हो रहा था। वहीं, पीजी के छात्रों की 11 को नीट पीजी की परीक्षा है। जिस कारण सीनियर छात्रों को पढ़ने में दिक्कत हो रही थी। यही शोर-शराबा पीजी के छात्रों को नागवार गुजरा। पीजी के छात्रों ने जूनियर छात्रों को फटकार लगाई और रैगिंग करवाते हुए जूनियर छात्रों को मुर्गा भी बनाया। इसे लेकर जूनियर डॉक्टर्स का झुंड सीधे पीजी हॉस्टल पहुंच गया और फिर मामला तनावपूर्ण हो गया था।

स्टूडेंट्स वेलफेयर के डीन डॉ। अशोक ने रैगिंग की बातों से इनकार किया था। उन्होंने कहा कि 2019 बैच के छात्र और सीनियर छात्रों में कुछ बात को लेकर हंगामा हुआ। हालांकि पूछताछ के बाद फिलहाल मामला शांत कराया गया था।