दर्दनाक सड़क हादसे में एक मजदूर और एक साइकिल सवार की मौत, लोगों ने हाईवे जाम किया

चास. अलसुबह हुए दर्दनाक सड़क हादसे में ठेका मज़दूर और एक बुजुर्ग की मौत हो गई. ट्रक ने एक स्कूटी और एक साइकिल को ज़बरदस्त ढंग से रौंद दिया. एक मृतक की पहचान नहीं हो पाई. इस हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने बोकारो रामगढ़ हाईवे पर जाम लगा दिया और नारेबाज़ी करते हुए बारी कोऑपरेटिव मोड़ पर स्पीडब्रेकर की मांग समेत तकाज़ा किया कि मृतकों को मुआवज़ा भी प्रशासन दे. गुस्साए लोगों का कहना है कि यह मोड़ जानलेवा बन चुका है और अक्सर यहां हादसे होते रहते हैं. आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर भीड़ को समझाने में जुटे हैं, लेकिन लोग अपनी मांगों पर अड़े हैं.

बोकारो को रामगढ़ से जोड़ने वाली फोरलेन सड़क एनएच 23 पर बारी कॉपरेटिव मोड़ के पास ट्रक ने स्कूटी सवार और साइकिल सवार को ज़ोरदार टक्कर मारी, जिसमें मौके पर ही बारी कोऑपरेटिव के ठेका मज़दूर अरुण कुमार ओझा की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं साइकिल सवार एक बुजुर्ग की भी मौत इस हादसे में हुई. जानकारी के मुताबिक ट्रक बालीडीह की तरफ से आ रहा था. इसी दौरान स्कूटी ने जैसे ही फोरलेन सड़क की ओर रुख किया, तभी ट्रक ने टक्कर मार दी. इस हादसे की चपेट में एक साइकिल सवार भी आया. हालांकि इस मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी. लोगों के मुताबिक साइकिल सवार बोकारो एलएच का रहने वाला है.

आए दिन बारी कोऑपरेटिव मोड़ पर हो रहे सड़क हादसों से गुस्सा स्थानीय लोगों ने रामगढ़ बोकारो मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. लोगों का कहना है कि यह दुर्घटना मोड़ बन चुका है इसलिए यहां दोनों तरफ ब्रेकर होना बहुत ज़रूरी हो गया है. वहीं, लोगों ने मृतकों के लिए उचित मुआवज़ा की मांग पूरी होने के बाद ही जाम हटाने की बात कही. हालांकि सिटी थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराने में जुटी रही लेकिन खबर लिखे जाने तक लोग सड़क जाम हटाने के लिए तैयार नहीं थे. इस जाम से सड़क के दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी कतारें लग गईं. मौके पर आला अधिकारियों के पहुंचने की भी खबर है.