दो अलग-अलग छापेमारी में 8 साइबर अपराधी गिरफ्तार, 15 मोबाइल और 24 सिम कार्ड बरामद

जामताड़ा : साइबर अपराधियों का मनोबल लगातार बढ़ते जा रहा है. जेल जाने के बाद भी साइबर अपराधी पुराना पेशा छोड़ने को तैयार नहीं है. जो पुलिस के लिए सिर दर्द बना हुआ है. ऐसा ही एक मामला आया है जहां से जेल छूटने के बाद दोबारा साइबर अपराध करते हुए साइबर अपराधी गिरफ्तार किए गए हैं. गुप्त सूचना के आधार पर नारायणपुर एवं करमाटांड़ थाना क्षेत्र में अलग-अलग स्थान पर छापेमारी कर कुल 8 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. जिसमें तीन साइबर अपराधी बापन दास चंदन मंडल तथा अर्जुन मंडल पूर्व में जेल जा चुका है. उनके विरुद्ध जामताड़ा के अलावे छत्तीसगढ़ दुर्ग में भी मामला दर्ज है.

एसपी अनिमेष नैथानी ने पुलिस कार्यालय में मामले का खुलासा करते हुए कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर एसपी ने प्रशिक्षु डीएसपी चंद्रशेखर कुमार के अगुवाई में टीम गठित की. जिसमें साइबर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर मनोज कुमार सहित अन्य पुलिस वालों को शामिल कर छापेमारी की कार्रवाई की गई. जिसमें करमाटांड़ थाना क्षेत्र से अर्जुन मंडल, चंदन कुमार मंडल, सुरेश मंडल, किशोर मंडल और विशाल मंडल को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास पास से 10 मोबाइल और 16 सिम कार्ड बरामद किया गया है.

वहीं नारायणपुर थाना क्षेत्र में की गई छापेमारी में बापन दास, वरुण दास और अशोक रविदास को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से पांच मोबाइल फोन, 8 सिम कार्ड और एक डायरी बरामद किया गया है. एसपी ने बताया कि सभी साइबर अपराधी केवाईसी अपडेट करने के नाम पर तथा गूगल में विभिन्न ई-कॉमर्स कंपनियों के कस्टमर केयर बनकर लोगों को झांसा में लेकर साइबर ठगी की घटना को अंजाम देते हैं. पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती यह है कि साइबर अपराधियों को पुराने धंधे छुड़वाकर मुख्य धारा में वापस लौटना. इसके लिए एसपी ने विशेष अभियान चलाने की बात कही है.

इसे भी पढ़ें: हथियार की नोंक पर प्रज्ञा केंद्र में 50 हजार की लूट, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात