हजारीबाग में 7 थाना प्रभारी और लोहरदगा में तीन इंस्पेक्टर और छह थानेदार बदले गए

JoharLive Team

हजारीबाग/लोहरदगा। दीपावली की रात हजारीबाग एसपी मयूर पटेल ने सात थाना प्रभारियों को इधर-उधर किया है। विधि-व्‍यवस्‍था को दुरुस्‍त करने के लिहाज से ये बदलाव किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक बरकट्ठा में अंजनी कुमार, दारू में विनोद तिर्की, बड़कागांव में स्वप्न कुमार महतो, गिद्दी में राजकुमार साह, चुरचू में तरुण बाखला, पेलावल में विजय कुमार सिंह और एससी एसटी थाना प्रभारी एस टूडू को बनाया गया है। वहीँ लोहरदगा ज़िले तीन पुलिस इंस्पेक्टर समेत छह थानेदारों का पदस्थापना रविवार को एसपी प्रियदर्शी आलोक ने की है। बताया जाता है कि विधानसभा चुनाव को लेकर तीन वर्ष की सेवा पूरा करने के बाद लोहरदगा से स्थानांतरित पुलिस पदाधिकारियों के खाली हुए थानेदार और इंस्पेक्टर के पद को भरा गया। एसपी ने तीन पुलिस इंस्पेक्टर समेत छह थानेदारों का पदस्थापना करते हुए क्षेत्र में शांति व्यवस्था बहाल करने के साथ सभी पुलिस अधिकारियों को स्‍मार्ट पुलिसिंग करते हुए अपराध-उग्रवाद की दिशा में काम करने का निर्देश दिया है। साथ ही विधानसभा का निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए क्षेत्र भ्रमण करने का निर्देश दिया है।

तीन अंचल एवं छह थानों में जिन नए पुलिस अफसरों की पोस्टिंग की गई है उसमें केश्वर साहू को लोहरदगा अंचल से सीसीआर में पदस्थापना किया गया है। इसी तरह अवधेश कुमार को सीसीआर से लोहरदगा अंचल का प्रभारी एवं विधानसभा चुनाव तक प्रभारी परिचारी के पद पर पदस्थापित किया गया।इसी तरह चंद्रमोहन हाँसदा को पुलिस केंद्र से किस्को अंचल का प्रभारी बनाया गया।
नये थानेदारों में जोबांग थाना प्रभारी हरिऔध करमाली को कुड़ू का नया थानेदार बनाया गया है। इसी तरह पुलिस केंद्र से अनिल उरांव को जोबांग थाना प्रभारी बनाया गया है। धनंजय कुमार पासवान को सेन्हा थाना प्रभारी, पंकज कुमार शर्मा को कैरो थाना प्रभारी, सुजीत कुमार सिंह को किस्को थाना प्रभारी और निशिकांत शर्मा को बगड़ू थाना प्रभारी बनाया गया है।