खेलगांव में 1 जून से 5 जून तक होगा 4th नेशनल रोड स्पीड स्केटिंग चैंपियनशिप का आयोजन 

4th National Road Speed Skating Championship will be organized in Khelgaon from June 1 to June 5

रांची। खेलगांव स्थित मेगा स्पोर्ट्स स्टेडियम में 1 जून से 5 जून तक रोड स्पीड स्केटिंग का चौथा नेशनल रैंकिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है, इस प्रतियोगिता में 1500 से अधिक प्रतिभागी और अंतरराष्ट्रीय स्तर के 30 रेफरी भी शामिल होंगे, खेलगांव के 3 किलोमीटर के इर्द-गिर्द रहने खाने की व्यवस्था की जाएगी। हालांकि यह व्यवस्था खिलाड़ियों को अपने स्तर पर करना होगा। लेकिन जो खिलाड़ी जरूरत मंद होंगे उनके लिए एसोसिएशन सहयोग करने की प्रयास कर रही है। जानकारी दी गई कि लगभग 5 हजार आगंतुक और कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी इस प्रतियोगिता के दौरान मौजूद रहेंगे। यह प्रतियोगिता एशियन गेम में क्वालीफाई करने में खिलाड़ियों को मदद मिलेगी।

झारखंड के 50 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

बता दें कि इस प्रतियोगिता में झारखण्ड के 50 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे, जो राज्य के अलग अलग जिलों से हैं, इस खेल में झारखण्ड के 450 रेजिस्ट्रेड खिलाड़ी है और इनका प्रदर्शन लगातार बेहतर है। प्रतियोगिता का उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और खेल मंत्री हफीजुल अंसारी को भी आमंत्रित किया जाएगा। वहीं खेल जगत से जुड़े कई लोग शामिल होंगे। इसकी जानकारी रोलर स्केटिंग एसोसिएशन ऑफ झारखंड के अध्यक्ष विकास सिंह ने दी है।

एशिया का पहला स्टेडियम

इस दौरान झारखंड रोलर स्केटिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष ने यह भी जानकारी दिया कि रांची के खेल गांव स्थित मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स परिसर में  एशिया का पहला स्टेडियम बन रहा है। जहां स्केटिंग के सारे इवेंट एक ही परिसर में आयोजित होंगे। इसमें रोलर स्केटिंग, स्केट बोर्ड, स्पीड स्केटिंग, रोलर हॉकी शामिल है। बताते चलें कि इस स्टेडियम के निर्माण में लगभग 7 से 8 करोड रुपए का खर्च होगा। इसका अप्रूवल भी हो चुका है, पहला फेज का काम 4.3 करोड रुपए की लागत से शुरु हो चुका है। 2024 के जून महीने तक इस स्टेडियम का निर्माण कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।