लातेहार: सड़क दुर्घटना में 32 साल के युवक की मौत, ग्रामीणों ने घंटो सड़क जाम किया

लातेहार : बरियातू थाना अंतर्गत मंधनिया निवासी सुरेंद्र उरांव (32) की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी। इस घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने लंबे समय तक सड़क जाम किया। शव के साथ बारियातू टंडवा जाने वाली मुख्य मार्ग पर मंगलवार की सुबह 6 बजे से 10 बजे तक चार घंटे तक ग्रामीणों ने सड़क जाम रखा। घटना की सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी कुंदन कुमार मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को सड़क जाम हटाने का आग्रह किया लेकिन ग्रामीण नौकरी और मुआवजे की मांग को लेकर डटे रहे साथ ही जिस मोटरसाइकिल से यह दुर्घटना हुई उसके चालक को गिरफ्तार करने की मांग भी रखी।

सड़क जाम की सूचना मिलने के बाद बिडिओ दीपाली भगत भी मौके पर पहुंची और ग्रामीणों से बात की। उन्होंने ग्रामीणों को भरोसा दिया कि सरकारी प्रावधान के आधार पर मृतक की पत्नी को पारिवारिक लाभ मिलेगा इसमें आवास,पेंशन अविलंब स्वीकृत किया जायेगा।बच्चों की पढ़ाई और मृतक की पत्नी को आंगनबाड़ी में द्यालय रसोइया और पंचायत सचिवालय में झाड़ू लगाने का काम दिया जायेगा।

थाना प्रभारी ने भी आरोपी बाइक चालक के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिया है। इस घटना के संबंध में जानकारी देते हुए मृतक सुरेंद्र के बड़े भाई मुन्ना उरांव ने बताया कि हम दोनों भाई इटके गांव से जिउतिया का जतरा देख वापस घर पैदल लौट रहे थे। गांव से लगभग डेढ़ किमी पहले बाइक सवार ने मेरे भाई को जोरदार टक्कर मार दी। इस टक्कर से उसके माथे से खून निकलने लगा। उसे बालूमाथ अस्पताल में भर्ती कराया गया।अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस दुर्घटना में मारे गये सुरेंद्र उरांव दैनिक मजदूरी का काम करके अपना परिवार चलाते थे. बीडीओ के भरोसे के बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम हटा दिया. जीप सदस्य रमेश राम,राज्य सभा सांसद प्रतिनिधि रीगन कुमार,पंचायत की मुखिया शांति देवी,पंसस मो होजैफा ने भी भरोसा दिया है कि इस परिवार की वह हर संभव मदद का प्रयास करेंगे.