एयरपोर्ट में चेकिंग के समय यात्री के बैग से मिली .315 की जिंदा गोली, जांच में लाइसेंसी गोली होने की हुई पुष्टि, पुलिस कर रही जांच

Joharlive Team

रांची। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है। गुरुवार की सुबह सीआईएसएफ के जवानों ने एयरपोर्ट परिसर में जांच के दौरान अखिलेश सिंह को पकड़ा है। अखिलेश के बैग से जवानों को .315 की जिंदा गोली मिली। जिंदा गोली मिलने के बाद से अखिलेश को सीआईएसएफ के जवान ने अपने कब्जे में रखा है। पूछताछ में अखिलेश ने बताया कि वह गोली लाइसेंसी हथियार का है। यात्री के बैग से जिंदा गोली मिलने के बाद डिप्टी कमांडेंट एकता सिंह मौके पर पहुंची। सीआईएसएफ अपने स्तर से मामले की जांच कर रही है। अखिलेश ने पलामू स्थित अपने आवास फोन कर लाइसेंस मंगवाया है। सीआईएसएफ ने अखिलेश को एयरपोर्ट थाना के हवाले सौंप दिया है।

लाइसेंस दिखाने के बाद जांच में हुई पुष्टि

अखिलेश सिंह के बैग से गोली मिलने के बाद उसने अपने घर पलामू में लाइसेंस होने की बात पुलिस के समक्ष रखा। जिसके बाद पुलिस ने लाइसेंस रांची मंगवाने को कहा। इसके बाद अखिलेश ने पलामू से अपने लाइसेंसी हथियार का कागजात मंगवाया। पुलिस ने जांच किया तो पता चला कि वर्ष 2019 से 2021 लाइसेंस निर्गत है। हालांकि, अखिलेश सिंह ने भी स्वीकार किया कि गलती से गोली उसके बैग में आ गया है। एयरपोर्ट थाना अब पूरे मामले की जांच कर रही है। वरीय अधिकारी के निर्देश पर अब आगे की कार्रवाई की जायेगी।