झारखंड के 15 मजदूर अपने परिजनों के साथ रांची पहुंचे, मंत्री- नेता व पदाधिकारियों ने किया स्वागत

रांची : उत्तराखंड में उत्तरकाशी के सिल्क्यारा सुरंग से सुरक्षित बाहर निकले झारखंड के 15 मजदूर अपने परिजनों समेत देर शाम दिल्ली से रांची एयरपोर्ट पहुंचे. मजदूरों के साथ श्रम विभाग के पदाधिकारी भी पहुंचे. उनके स्वागत के लिए मौके पर श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग के मंत्री सत्यानंन्द भोक्ता और श्रम विभाग के सचिव राजेश वर्मा के साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और बीजेपी के कई नेता मौजूद थे.

ढोल नगाड़ों के साथ हुआ स्वागत

एयरपोर्ट पहुंचे सभी मजदूरों का ढोल-नगाड़े के साथ उनका स्वागत किया गया. दिल्ली से श्रम विभाग के पदाधिकारियों के साथ मजदूर और उनसे मिलने गए परिजन रांची पहुंचे. मजदूर और उनके परिजन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास उनसे मुलाकात करने के लिए पहुंचेंगे.

17 दिनों बाद सुरक्षित बाहर निकाला गया

बता दें, उत्तराखंड में उत्तरकाशी जिले के सिल्क्यारा टनल में फंसे 41 मजदूरों को 17 दिनों बाद सुरक्षित बाहर निकाला गया था. सुरंग से उनके सफल रेस्क्यू से पीएम मोदी समेत देश के कई नेता और मजदूरों के परिजन में खुशी की लहर थी. मंगलवार (26 नवंबर) शाम में टनल में फंसे सभी मजदूरों को एक-एक करके बाहर निकाला गया.

झारखंड के 15 मजदूरों के नाम

रांची जिले के ओरमांझी प्रखंड के खीराबेड़ा गांव के मजदूर अनिल बेदिया, राजेंद्र बेदिया एवं सुकराम बेदिया सुरंग में फंसे थे. गिरिडीह जिले के बिरनी के सुबोध वर्मा व विश्वजीत वर्मा, खूंटी जिले के कर्रा प्रखंड के गुमडू गांव निवासी विजय होरो, डुमारी गांव निवासी चमरा उरांव एवं मदुगामा गांव निवासी गनपाईत होरो, पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधरपुर प्रखंड के चेलाबेड़ा गांव का महादेव नायक एवं पूर्वी सिंहभूम जिले के डुमरिया प्रखंड के मानिकपुर गांव के रवींद्र नायक, रंजीत लोहार, गुणाधर नायक, बांकीशोल गांव का समीर नायक, कुंडालुका गांव का भुक्तु मुर्मू और डुमरिया गांव का टिंकु सरदार शामिल हैं.