रांची आरपीएफ की बड़ी कार्रवाई, हैदराबाद ले जा रहे 14 बच्चियों को तस्करों से कराया मुक्त

Joharlive Team

रांची। रांची रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ ने एक बड़ी कार्रवाई की है। लातेहार से हैदराबाद ले जा रहे 14 बच्चियों को तस्करों से छुड़ाया गया है। इसमें आठ नाबालिग हैं। इन बच्चियों को नहीं पता था कि कहां ले जाया जा रहा है।
शुक्रवार की देर रात रांची स्टेशन के प्रवेश द्वार पर 14 लड़कियां संदिग्ध अवस्था में प्रवेश करते आरपीएफ की टीम को दिखी। संदेह होने पर उनलोगों से पूछताछ की गई और इसकी सूचना टीम नन्हे फरिश्ते अभियान से जुड़े अधिकारियों को दिया गया. मामले में उप निरीक्षक सुनीता तिर्की की टीम और ASI डब्लू खान ने उन सभी से पूछताछ की। पूछताछ में लड़कियों ने अपना नाम और पता बताया।

सभी ने आगे बताया कि मीना देवी ग्राम चामा निहारी थाना मनिका जिला लातेहार सिलाई ट्रेनिंग के लिए ट्रेन संख्या 07008 से हैदराबाद लेकर जा रही थी. सिलाई ट्रेनिंग के संबंध में पूछने पर मीना देवी ने न किसी संस्था का नाम बताया और ना ही लड़कियों को सिलाई ट्रेनिंग के लिए कोई वैधानिक दस्तावेज प्रस्तुत कर पाई। उनके परिजन से बात करने पर पता चला कि इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। इस मामले में 8 नाबालिग लड़कियों और 6 युवतियों को कोतवाली थाना प्रभारी रांची को आगे की कार्रवाई के लिए सुपुर्द किया गया है।