झामुमो में महिलाओं को नहीं मिलता है सम्मान, गुरुजी बुजुर्ग हुए तो आ गई कई खामियां : सीता सोरेन

जामताड़ा : झारखंड मुक्ति मोर्चा में महिलाओं को नहीं मिलता है सम्मान. पार्टी में सम्मान नही मिलने के कारण पार्टी को छोड़कर भाजपा में शामिल हुए. इस बार दुमका लोकसभा चुनाव में भाजपा को एक तरफा जीत मिलेगी. उक्त बातें शनिवार को कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान भाजपा के दुमका लोकसभा से घोषित प्रत्याशी सीता सोरेन ने प्रेस वार्ता के दौरान कहीं. उन्होंने कहा कि वर्तमान लोकसभा चुनाव में पिछले चुनाव के तुलना में अधिकतम वोटिंग होगी साथ ही भाजपा को अप्रत्याशित वोटों से जीत मिलेगी. उन्होंने झारखंड मुक्ति मोर्चा पार्टी की आलोचना करते हुए कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा पार्टी में महिलाओं को सम्मान नहीं मिलता है.

उन्होंने कहा कि मैंने 14 साल तक झारखंड मुक्ति मोर्चा को सेवा दिया लेकिन घर परिवार में मुझे कोई सम्मान नहीं मिला. मेरे पति स्वर्गीय दुर्गा सोरेन, गुरुजी बाबा के साथ झारखंड आंदोलन में काफी संघर्ष किया और तब जाकर झारखंड अलग हुआ लेकिन जिस मकसद से झारखंड अलग हुआ और जिस धारा में विकास होना जरूरी था, वह विकास झारखंड मुक्ति मोर्चा के सरकार में नहीं हो सका. झारखंड मुक्ति मोर्चा पार्टी सिर्फ चंद लोगों में सिमट कर रह गई है. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में गुरु जी के बुजुर्ग होने के बाद से पार्टी में कई सारी कमियां आ गई है. इसलिए मुझे मजबूरन पार्टी से अलग होना पड़ा. मुझे तो खासकर इस पार्टी ने उपेक्षित ही रखा. एक परिवार के दो सदस्य एक सीट पर नही लड़े इसी के कारण नलिन सोरेन को दुमका से टिकट दिया गया.

एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि नलिन सोरेन मेरे अभिभावक है, मैं उनको चाचा कहती हूं लेकिन उन्होंने अपने ही क्षेत्र में विकास का कुछ भी काम नहीं किया तो दुमका लोकसभा क्षेत्र में भाजपा से कैसे टक्कर ले सकेंगे. उन्होंने कहा कि नलिन सोरेन ने आदिवासियों के नाम पर सिर्फ वोट लिए लेकिन आदिवासियों का विकास नहीं किया. आदिवासियों को जिन मूलभूत सुविधाओं का लाभ मिलना चाहिए था, आज भी आदिवासी उन सुविधाओं से वंचित है.

इस दौरान सीता सोरेन ने उपस्थित कार्यकर्ताओं से अपने-अपने बूथ सशक्त करने की बात कही. बुथ में कैसे जीत होती है इसकी उन्होंने जानकारी दी. मौके पर पूर्व मंत्री लुईस मरांडी, पूर्व कृषि मंत्री सत्यानंद झा बाटुल,  माधव चंद्र महतो, जामताड़ा जिला अध्यक्ष सुमित शरण, कुंडहित मंडल अध्यक्ष सजल दास, जिला मीडिया सह प्रभारी कुंदन गोस्वामी सहित सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें : रियल स्टेट कारोबारी पर फायरिंग, बाल-बाल बचे विनोद सिंह, जांच में जुटी पुलिस