नव वर्ष 2022 का स्वागतः बाबा मंदिर में श्रद्धालुओ की उमड़ेगी भीड़, क्यू कांप्लेक्स से कतार में लगकर करना होगा जलार्पण

नये साल पर शनिवार को बाबा मंदिर में श्रावणी मेला की तर्ज पर जलार्पण कराने की व्यवस्था होगी. वहीं, शीघ्र दर्शनम कूपन का रेट भी प्रति व्यक्ति 500 रुपये की दर से होगा. कूपन लिये भक्तों को बाबा मंदिर प्रशासनिक भवन से प्रवेश कराने की व्यवस्था होगी. साथ ही सामान्य कतार की व्यवस्था को बीएड कॉलेज तक कतारबद्ध करने की व्यवस्था की गयी है.

भीड़ की संभावना काे देखते हुए बरमसिया रोड में भी प्रतिनियुक्ति की गयी है. सामान्य कतार में लगने के लिए भक्तों को मानसरोवर पीपल पेड़ के पास गली से जलसार चिल्ड्रेन पार्क और वहां से हदहदिया पुल होते हुए बीएड कॉलेज रास्ते से कतार में लगने की व्यवस्था है. सामान्य कतार को शिवराम झा चौक होते हुए मानसरोवर तालाब के किनारे से क्यू कॉम्प्लेक्स के हॉल से कंट्रोल कर ओवर ब्रिज के रास्ते से मंदिर भेजने की व्यवस्था की गयी है.

साल के अंतिम दिन 30 हजार श्रद्धालुओं ने की पूजा

शुक्रवार प्रदोष तिथि एवं साल के अंतिम दिन बाबा मंदिर में पूजा करने आये भक्तों की काफी भीड़ देखी गयी. पूजा करने वालों में सबसे अधिक स्थानीय लोग रहे. भीड़ की संभावना को देखते हुए पट खुलने से पहले ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे. मंदिर सहित मेला क्षेत्र के 60 चिह्नित जगहों पर दंडाधिकारी सहित पुलिस पदाधिकारी की तैनाती देखी गयी.