झारखंड में बदला मौसम का मिजाज, ठंड से राहत, फिर बढ़ेगी कनकन

रांची: झारखंड मेंमौसम का मिजाज बदल गया है. इस कारण ठंड से लोगों को राहत मिल रही है. मौसम वैज्ञानिकों की मानें, तो दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के कारण लोगों को ठंड से राहत मिल रही है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान मेंबताया है कि 27 दिसंबर से पलामू प्रमंडल से मौसम का मिजाज फिर बदलना शुरू होगा. 28 से रांची और आसपास के जिलों में तापमान गिरना शुरू होगा. इस तरह फिर कनकनी बढ़ेगी.

झारखंड के सभी जिलों में मौसम का मिजाज बदल गया है. दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के कारण ठंड से लोगों को राहत मिल रही है. चार दिनों में राजधानी का न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस चढ़ गया है. यही वजह है कि पहले की अपेक्षा लोगों को ठ‍ंड से राहत मिल रही है.

बारिश की नहीं है उम्मीद
बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवात बना हुआ है. इस से बारिश की उम्मीद नहीं है. वहां से नमी झारखंड और बिहार मेंआ रही है. इससे पहाड़ों सेआनेवाली ठंडी हवाओं की रफ्तार रुक गयी है. मौसम के मिजाज में बदलाव के कारण तापमान में उतार-चढ़ाव हो रहा है. इसका असर स्वास्थ्य पर भी दिख रहा है. बदले हुए मौसम मेंलोग बीमार पड़ रहे हैं. यही स्थिति सोमवार तक रहने की उम्मीद है.

vidh

28 दिसंबर से रांची के आसपास के जिलों में गिरेगा तापमान
मौसम विभाग नेअपने पूर्वानुमान मेंबताया है कि 27 दिसंबर से पलामू प्रमंडल से मौसम का मिजाज फिर बदलना शुरू होगा. 28 से रांची और आसपास के जिलों में तापमान गिरना शुरू होगा.

न्यूनतम तापमान की स्थिति
25 दिसंबर 16.0 डिग्री सेसि
24 दिसंबर 11.6 डिग्री सेसि
23 दिसंबर 11.0 डिग्री सेसि
22 दिसंबर 8.8 डिग्री सेस