धनबाद: ईदगाह मुहल्ला में मां काली की मूर्ति विसर्जन के दौरान धार्मिक नारेबाजी के बाद हिंसक झड़प, कई लोग हुए घायल

धनबाद : लोको बाजार ईदगाह मुहल्ला में मां काली की मूर्ति विसर्जन के दौरान धार्मिक नारेबाजी को लेकर दो समुदाय के बीच हिंसक झड़प हो गयी. इस हिंसक झड़प में दोनों तरफ से पथराव किया गया. इस पथराव में आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. घटना की खबर सुनते ही पुलिस घटनास्थल पहुंची. फिलहाल पाथरडीह, सुदामडीह, भौरा, जोड़ा पोखर, झरिया, धनबाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर स्थिति को संभाले हुए है. वहीं दोनों पक्ष जिद पर अड़े हुए हैं.

पुलिस छावनी में तब्दील घटनास्थल

डीएसपी सिन्दरी अभिषेक कुमार, बैंक मोड़ थाना प्रभारी पीके सिंह, झरिया इंस्पेक्टर पंकज झा आदि देर रात घटनास्थल पर पहुंचकर दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया. स्थिति तनाव पूर्ण बनी हुई है. पूरे लोको बाजार ईदगाह मुहल्ला को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि पाथरडीह लोको बाजार कृष्णा मंदिर में मां काली की मूर्ति विसर्जन के लिए जुलूस निकाला था. जुलूस लोको बाजार से ईदगाह मुहल्ला होकर आगे बढ़ रहा था, तभी किसी ने धार्मिक नारेबाजी कर दी. जिसके बाद माहौल बिगड़ गया और इमामबाड़ा की ओर से पत्थर बाजी शुरू हो गई. वहीं लाठी डंडे से भी मारपीट की गई.

कई लोग हुए घायल

इस मारपीट में जुलूस में शामिल राजकुमार साव के हाथ और पैर में गंभीर चोट आई है. जबकि रमेश कुमार पासवान के सर व चेहरे में चोट लगी है. वहीं बाबुन को हाथ में चोट लगी है. दूसरे पक्ष के मो परवेज, मो आजाद और मो नाजिश के सर एवं हाथ में गभीर चोट लगी है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक दो घायलों को एसएनएमएमएससीएच धनबाद में इलाज के लिए भेजा गया है. पुलिस ने आज दोनों पक्षों को सुदामडीह थाना बुलाया है. पुलिस के मुताबिक अभी स्थिति नियंत्रण में है.