चतरा में ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों को बनाया बंधक, लगाया भू-माफिया को अवैध कब्जा दिलाने का आरोप

Joharlive Team

चतरा। सदर थाना क्षेत्र के डहुरी गांव में उस समय पुलिस और अंचल निरीक्षक की फजीहत हो गई जब ग्रामीणों ने उन्हें बंधक बना लिया. दरअसल, ग्रामीणों ने अंचल कर्मियों और पुलिस पर भू-माफियाओं से मिलीभगत कर करीब 28 एकड़ जंगली भूमि का फर्जी हुकुमनामा बनाकर अवैध कब्जा दिलाने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए बंधक बना लिया। वहीं मौके पर मौजूद पुलिस और ग्रामीणों के बीच बहसबाजी भी हुई। जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस पर वर्दी का नाजायज फायदा उठाकर ग्रामीणों को फर्जी केस में फंसाने का आरोप लगाया।

मरमदिरी गांव निवासी सुशील पाठक की 28.13 एकड़ विवादित भूमि की मापी और जांच करने पुलिस के साथ अंचल निरीक्षक डहुरी गांव पहुंचे थे। जिसकी सूचना मिलते ही ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए और अंचल निरीक्षक की जांच का विरोध करने लगे। ग्रामीणों का आरोप है कि उक्त भूमि का मामला न्यायालय में लंबित है।

बावजूद कार्यपालक दंडाधिकारी विपिन दुबे की ओर से नाजायज तरीके से विवादित भूमि पर अवैध कब्जा दिलाने का प्रयास किया जा रहा है, जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ग्रामीणों के विरोध के बाद पुलिस की टीम ने काफी मशक्कत कर अंचल निरीक्षक को उनके चंगुल से मुक्त कराया।