तृणमूल कांग्रेस ने शेख शाहजहां को पार्टी से किया सस्पेन्ड, डेरेक ओ ब्रायन ने दी जानकारी

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस ने संदेशखाली मामले के मुख्य आरोपी शेख शाहजहां को पार्टी से निकाल दिया है. शेख शाहजहां को टीएमसी ने 6 वर्षं के लिए सस्पेन्ड किया है. इस बात की जानकारी टीएमसी से राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने प्रेस वार्ता लार दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि शेख शाहजहां को टीएमसी से 6 साल के लिए सस्पेंड करने का फैसला लिया है. ऐसा इसलिए क्योंकि दो तरह की पार्टी होती है. एक पार्टी सिर्फ बोलती है और हम करते हैं. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि हम मांग करते हैं कि बीजेपी भी असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, बृजभूषण शरण सिंह और अजय मिश्रा टेनी को पार्टी से बाहर निकालें.

इससे पहले पश्चिम बंगाल के संदेशखाली हिंसा के मुख्य आरोपी और टीएमसी नेता शाहजहां शेख को गिरफ्तार कर लिया गया. जिसके बाद ममता सरकार ने मामले की जांच का जिम्मा पश्चिम बंगाल सीआईडी को सौंपा है. इधर शाहजहां शेख की गिरफ्तारी के बाद भाजपा आड़े हाथ लिया. इस गिरफ्तारी को पूर्व नियोजित करार दिया. कहा कि शेख पश्चिम बंगाल पुलिस की ‘सुरक्षित अभिरक्षा’ में था. वहीं पुलिस ने बताया कि शेख को गुरुवार को तड़के गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने बताया कि शेख उत्तर 24 परगना जिले के मिनाखान में एक घर में छिपा हुआ था और वहीं से उसे गिरफ्तार किया गया. वहीं शाहजहां की गिरफ्तारी के बाद स्थानीय महिलाएं जश्न मनाया. शाहजहां 55 दिन से फरार चल रहा था. संदेशखाली की महिलाओं ने उस पर यौन उत्पीड़न का भी आरोप लगाया था.

ये भी पढ़ें: डॉली चायवाले की दुकान पहुंचे बिल गेट्स, कहा- भारत में आप हर जगह इनोवेशन देख सकते हैं

A budding journalist presently employed with JOHAR LIVE as Content Writer. Strong inclination towards hardcore news from Regional, Political to National.