नकली सांप से डराकर महिला से लूटी सोने की अंगूठी, साधु सहित तीन गिरफ्तार

नई दिल्ली : दिल्ली में नेवी अफसर की पत्नी को नकली सांप से डराकर लूट लिया गया. पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है. घटना में प्रयुक्त ऑटो रिक्शा भी जब्त कर लिया गया है. पुलिस ने 100 से ज्यादा सीसीटीवी खंगाले और आरोपियों तक पहुंच गई.

दरअसल, दिल्ली में एक हैरान करनेवाली घटना सामने आयी है. नेवी अफसर की पत्नी को नकली सांप से डराकर जबरन सोने की अंगूठी छीनने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान पंजाबी बाग निवासी देबू नाथ उर्फ काना (20), निहाल विहार निवासी विनोद कामत (45) (ऑटो चालक) और राजेंद्र शर्मा (जौहरी) के रूप में हुई है. पुलिस ने आरोपी के पास से महिला की अंगूठी बरामद कर ली है. घटना में प्रयुक्त ऑटो रिक्शा भी जब्त कर लिया गया है. इसके साथ ही पुलिस ने नकली सांप, साधु की पोशाक, लोटा और बैग भी बरामद किया है.

नकली सांप दिखाकर लूटा

डीसीपी रोहित मीना के मुताबिक, घटना के वक्त पीड़िता कैब से अफ्रीका एवेन्यू रोड के पास पहुंची थी तभी आरोपियों ने उसे रोक लिया. पहले पीड़िता से बर्तन में कुछ दान करने को कहा गया. महिला ने अपनी अंगूठी और नकदी बर्तन में डाल दी. तभी आरोपी देबू ने नकली सांप निकालकर उन्हें डराया और अंगूठी लूटकर भाग गया. महिला ने मामले की जानकारी पुलिस को दी. टीम ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. SHO रवींद्र कुमार त्यागी की टीम ने 100 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया. जिसमें ऑटो की पहचान हो गई. जांच में पता चला कि ऑटो किराड़ी सुलेमान नगर निवासी सुनीता देवी के नाम पर रजिस्टर्ड है. पुलिस महिला तक पहुंच गई. पूछताछ में महिला ने बताया कि उसने ऑटो निहाल विहार में रहने वाले विनोद कामत को किराए पर दिया था. पुलिस ने विनोद को निहाल विहार से पकड़ लिया.

पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया. पूछताछ में विनोद ने बताया कि करीब 15 दिन पहले उसकी मुलाकात तीन-चार साधुओं से हुई थी. उन्होंने एक ऑटो किराए पर लिया था और हर दिन सुबह 8बजे से दोपहर 2 बजे तक 800 रुपये का भुगतान किया था. वह उन साधुओं को झुग्गी-झोपड़ी से उठाता और दोपहर में फिर वहीं छोड़ देता. फिर विनोद की निशानदेही पर पुलिस टीम ने शकूर बस्ती और पंजाबी बाग सपेरा बस्ती झुग्गी बस्ती में छापेमारी कर आरोपी देबू नाथ को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह अपने साथियों के साथ मिलकर वारदातें करता है. नेवी अफसर की पत्नी से लूटी गई अंगूठी उसने एक ज्वैलर को बेच दी थी. इसके बाद पुलिस ने राजेंद्र शर्मा को पकड़ लिया और वहां से अंगूठी बरामद कर ली. फिलहाल, पुलिस अन्य साथियों की तलाश कर रही है.

ये भी पढ़ें : अयोध्या राम मंदिर में आज भगवान भास्कर करेंगे रामलला का सूर्य तिलक