भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने का चल रहा था खेल, झारखंड पुलिस से रिटायर दारोगा समेत 2 आतंकी गिरफ्तार

रांची। भारत को 2047 तक इस्लामिक राष्ट्र बनाने के खेल में शामिल झारखंड पुलिस से रिटायर दारोगा समेत 2 आतंकी को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकी में रिटायर दारोगा जलालुद्दीन खान और अतहर परवेज शामिल है। इसके तार पाकिस्तान, बांग्लादेश और अन्य कई देशों से जुड़े होने के दस्तावेज मिले है। दोनों आतंकी को एएसपी मनीष के नेतृत्व में फुलवारीशरीफ से गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आतंकी केरल सहित कई अन्य राज्यों के युवाओं को प्रशिक्षित कर रहे थे।

दिल्ली की आईबी टीम ने दी सूचना
पटना में मार्शल आर्ट और शारीरिक प्रशिक्षण के नाम पर बहुत ही खतरनाक खेल चल रहा था। इसके तार पाकिस्तान, बांग्लादेश, चाइना समिति अन्य देशों से जुड़ने के साक्ष्य मिले हैं। इस बात की जानकारी दिल्ली की आईबी टीम को मिली। जिसके बाद आईबी की टीम ने सूचना पटना पुलिस के वरीय अधिकारी को दी। इसके बाद एएसपी मनीष के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने दोनों आतंकी को गिरफ्तार किया है। दोनों आतंकी एसडीआईपी और पीएफआई के लिए काम कर रहे हैं।

एसडीएफआई संगठन के नाम पर जुटा रहा था सिमी के पुराने सदस्यों को
एसपी मनोज कुमार ने बताया कि अतहर परवेज एसडीएफआई संगठन के नाम पर सिमी के पुराने सदस्यों को एकजुट कर रहा था। वही उनको कार्यालय में प्रशिक्षण भी दे रहा था। पुलिस की कार्रवाई के दौरान इनके कार्यालय से विजन 2047 का बुकलेट, पीएफआई का झंडा, पंपलेट सहित कई सनसनीखेज दस्तावेज बरामद किए गए हैं। जांच में इस बात का भी पता चला है कि यह लोग देश को कमजोर करने और शांति व्यवस्था को भंग कर यहां की बदनामी कराने में शामिल है। इन लोगों को विदेश से फंडिंग की जा रही थी।